कलेक्टर ने किया जिला संपर्क केन्द्र का निरीक्षण, अनुपस्थित अध्यापक निलंबित

आमजन की शिकायतो का त्वरित गति से निस्तारण करने के निर्देश

0
180

बाड़मेर।

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर अटल सेवा केन्द्र में स्थापित जिला संपर्क केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान अनुपस्थित मिलने पर एक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया।

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने जिला संपर्क केन्द्र का निरीक्षण करने के साथ संबंधित कार्मिको से अब तक प्राप्त हुई शिकायतो एवं केन्द्र की कार्य प्रणाली के बारे में जानकारी ली। इस दौरान जिला संपर्क केन्द्र में कार्यरत अध्यापक कृष्ण प्रकाश अनुपस्थित मिला। इस पर जिला कलक्टर ने उसको निलंबित करने के आदेश दिए। जिला कलक्टर ने वोटर हैल्प लाइन 1950 एवं 02982-222226 पर प्राप्त होने काल का नियमित रूप से रिकार्ड रखने तथा आमजन की ओर से चाही गई जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

उन्हांेने बताया कि इस केंद्र के माध्यम से कोई भी व्यक्ति निर्वाचन संबंधित आवश्यक सूचना प्राप्त करने के साथ अपनी परिवेदना दर्ज करा सकता है। यहां कॉल करने वाले व्यक्ति का रिकार्ड भी रखा जाएगा और उसकी ओर से दिए गए सुझाव को नोट भी किया जाएगा। इस दौरान सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उप निदेशक मोहनकुमारसिंह चौधरी भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े खबर ….

विद्यालय में स्वास्थ्य दिवस मनाया

ग्रामीण विकास विज्ञान समिति उपकेंद्र बाड़मेर परियोजना सामुदायिक स्वास्थ्य एवं शिक्षा कार्यक्रम के सहयोग से राज वेस्ट पावर लिमिटेड के द्वारा विद्यालय में स्वास्थ्य दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें परियोजना सुपरवाइजर भूराराम पंवार ने बताया कि यह कार्यक्रम भीलो व रबारी ढाणी, राजकीय प्राथमिक विद्यालय भादरेस व दोलोणियों की ढाणी राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मनाया गया।

जिसमें स्वास्थ्य स्वच्छता के बारे में विस्तृत जानकारी देकर 110 छात्र-छात्राओं को कोलगेट टूथब्रश  वितरण किया गया। कार्यक्रम में मनीषा व्यास व एएनएम सुदेश द्वारा विद्यालय में छात्र छात्राओं को शारीरिक स्वच्छता रखने तथा मौसमी बीमारियों के बचाव हेतु सर्दी जुकाम होने पर तुरंत उपचार लेने की सलाह दी गई। वहीं स्वास्थ्य शिक्षा की विस्तृत जानकारी भी दी गई। इस दौरान बच्चों को नियमित स्नान व मंजन करने की भी सलाह दी गई। कार्यक्रम में केंद्र समन्वयक चेनाराम माली ने सर्दी में कैसे स्वयं का बचाव किया जाए उसकी पूर्ण विस्तृत जानकारी दी। वहीं पोष्टिक खानपान के बारे में भी बताया गया। कार्यक्रम में सभी का धन्यवाद ललित जोशी ने दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here