खेताराम भील हत्‍याकांड में दो और आरोपी गिरफ्तार

मुख्‍य आरोपी चार दिन की पुलिस रिमांड पर

0
732

बाड़मेर

बहुचर्चित खेताराम भील हत्‍याकांड में पुलिस ने गुरूवार को दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस मामलें में पुलिस अब तक कुल पांच आरोपियों को गिरफतार कर चुकी है। गुरूवार को गिरफ्तार किए गए आरोपियों के शिनाख्‍त निहाली और मदीना के रूप में की गयी। इस बीच पुलिस नें मामलें के मुख्‍य आरोपी अमरखान को गुरूवार को न्‍यायालय में पेश किया, जहां से उसे चार दिन की पुलिस रिमाण्‍ड पर भेजा गया।

हालांकि पुलिस ने न्‍यायालय से छ: दिन की रिमाण्‍ड मांगी थी, लेकिन न्‍यायालय ने चार दिन की रिमाण्‍ड अवधि मंजूर की। पुलिस इस मामलें में दो आरोपियों पठाई खान और अनवर खान को पूर्व में ही गिरफ्तार कर चुकी है, जो अभी पुलिस रिमाण्ड पर है। गौरतलब है कि बीती 21 जुलाई को रामसर थानें के मेकरनवाला गांव में एक 22 वर्षीय दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी। पुलिस जांच के दौरान घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है।

मामलें की जांच कर रहे चौहटन वृताधिकारी सुरेन्‍द्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने गुरूवार को इस मामलें में दो और आरोपियों को गिरफतारी किया। उन्‍होनें बताया कि निहाली और मदीना दोनों ही आसीयत की बेटियां है, जिसकी जमीन पर मृतक खेताराम ईंट का भटटा चलाता था। पुलिस के मुताबिक निहाली की शादी जाकरखान के साथ हो रखी है, जबकि अब तक मदीना की शादी नहीं हुई है और वो अपनी मां के साथ मेकरनवाला गांव में रहती है। बताया गया कि खेताराम का मदीना के साथ प्रेम प्रसंग था।

दलित युवक की हत्या के मामलें का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि दोनों ही महिलाएं खेताराम भील की हत्‍या की वारदात में शामिल थी। पुलिस के मुताबिक निहाली ने घटना वाली रात खेताराम को पूर्व नियोजित षड़यंत्र के तहत फोन करके बुलाया था, जबकि मदीना उसके साथ मारपीट और अन्‍य आरोपियों को मारपीट करने के लिए लाठिया, रस्‍सी, टार्च उपलब्‍ध करवानें के साथ ही आरोपियों को एक्‍क्ठा करने में लिप्‍त पाई गयी है। पुलिस ने कॉल रिकार्ड के आधार पर दोनों को गिरफतार किया। बताया गया कि घटना के दिन निहाली की खेताराम से बात हुई थी, जबकि दोनों की कई मर्तबा अन्‍य आरोपियों से भी बात हुई थी।

हालांकि पुलिस ने दोनों को बुधवार को ही दस्‍तयाब कर लिया था, लेकिन दोनों की उम्र संबधी संदेह होने के कारण मेडीकल जांच से दोनों की उम्र् की पुष्ठि की गयी और बालिग होने के बाद दोनों को गिरफतार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here