बाना राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत

दो दिवसीय सम्मेलन का हुआ आयोजन, सर्व सम्मति से किया निर्वाचित

0
138

बाड़मेर।

अखिल भारतीय बाना (जाट) गौत्र का दो दिवसीय सम्मेलन ओसियां में सम्पन्न हुआ। सम्मेलन के दौरान बाड़मेर के डुंगरसिंह बाना पूर्व विकास अधिकारी को सर्व सम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया। दो दिवसीय सम्मेलन में जहां प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया वही समाज को मजबूत बनाने के मुद्दो पर चर्चा कर निर्णय लिये गये। सम्मेलन के अन्तिम दिन अखिल भारतीय बाना गौत्र के कार्यकारणी का गठन किया गया जिसमें सर्व सम्मति से बाड़मेर के डूंगरसिंह बाना को अध्यक्ष मनोनित किया गया।

इसके साथ ही सेवानिवृत प्रधानाचार्य रामूराम ओसियां को उपाध्यक्ष,हेमेन्द्र बीकानेर को कोशाध्यक्ष तथा प्रदीप सिरसा को सचिव मनोतीत किया गया। मनोनित किये गये पदाधिकारीयों को कार्यकारणी के विस्तार का दायित्व भी सौपा गया। अध्यक्ष मनोयन के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष बाना ने कहा कि मुझ पर जो भरोसा समाज की ओर से जताया है में उस पर खरा उतरते हुए पूरी निश्ठा के साथ कार्य करते हुए समाज ओर गोत्र के उत्थान का प्रयास कंरूगा। बाना ने कहा कि वर्तमान में नषा प्रवृति हमारी दुष्मन बनी हुई है इसको खत्म करने के साथ साथ मृत्यु भोज जैसी कृरितियां को समाप्त करने का प्रयास समाज के लोगो के साथ मिलकर करूंगा।

गौरतलब है कि बाना 35 वर्शो की राजकीय सेवाओं के बाद सेवा निवृत हुए। करीब एक दषक तक बतौर विकास अधिकारी के पद पर सेवाएं दी। इस दौरान वो कई जिला एवं राज्य स्तरीय संगठनो के पदाधिकारी रहे। 2015 में सेवा निवृति के बाद समाज सेवा कर रहे है। बाना समाज में व्याप्त नषा एवं कृरितियों को जड़ से खत्म करने के प्रयास कर रहे है।

यह भी खबर पढ़े …

बैठक आज
श्री मल्लीनाथ पशु मेला तिलवाड़ा की वर्ष 2019 प्रबंधकारिणी की प्रथम बैठक जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में रखी गई है।
पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डा.अमीलाल सहारण ने बताया कि बैठक के दौरान मेले की तिथि निर्धारण करने, कानून व्यवस्था, जल, परिवहन, विद्युत, चारे, बैंक,पशु प्रदर्शनी, उप समितियो के गठन, सांस्कृतिक एवं खेलकूद कार्यक्रम, बजट प्रावधान के साथ अन्य व्यवस्थाओ के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here