बाड़मेर में टीम इंडिया की जीत के लिए दूआएँ मांगी

0
38

देश निगाहें आज भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच की तरफ है। देश भर में टीम इंडिया की जीत के लिए दुआओं का दौर जारी है वही सरहदी बाड़मेर में टीम इंडिया के फैन्स ने यज्ञ करके टीम इंडिया की जीत की दूआएँ मांगी।

रविवार की रोज क्रिकेट विश्वकप में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने है। टीम इंडिया मैनचेस्टर के मैदान में विश्वकप मुकाबले में पाक को लगातार सातवीं बार हराने उतरेगी। भारत पाकिस्तान सरहद पर बसे बाड़मेर जिले के युवाओं ने भारत पाकिस्तान को सातवीं बार शिकस्त दे इसके लिए बकायदा पंडितों से मिलकर यज्ञ किया और आहुतियां दी। इन युवाओं का कहना है कि हमने हमेशा पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है वैसे तो तीन मैच हो गए वर्ल्ड कप के लेकिन आज का मैच हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है ।हम चाहते हैं कि जो सिलसिला 1992 में चालू हुआ था सिलसिला आज भी कायम रहे ऐसी हम लोगों ने भगवान से दुआ की है और भारत के लिए जीत की मनोकामना मांगी है।

 गौरतलब है कि भारत का विश्व कप में पाक के खिलाफ अजेय रिकॉर्ड रहा है। वहीं, दो बार की विजेता भारत ने अब तक विश्व कप में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का छह बार सामना किया है और हर बार भारतीय टीम को सफलता मिली है।  पहली बार दोनों टीमें 1992 में भिड़ी थीं और भारत ने अपने पड़ोसी के खिलाफ जीत का जो सिलसिला शुरू किया था, वह आज तक कायम है।
खेल हो या युध्द का मैदान, हर कोई भारतीय चाहता है कि भारत पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत पाक में तनाव के चलते दोनों देशों के रिश्तों में काफी खटास देखी जा रही थी और हर कोई पाक से कोई रिश्ता ना रखने की बात कह रहा था। वहीं स्टार क्रिकेटरों ने भी वर्ल्ड कप से पाकिस्तान के साथ ना खेलने की बात कही थी। हालांकि, भारत की एयर स्ट्राइक के बाद भारतीयों का गुस्सा कुछ शांत तो हुआ लेकिन सरहदी जिले बाड़मेर के युवा अब भी पाकिस्तान से हर हाल में हारने को तैयार नाही है। सरहदी जिले के युवाओं का कहना है कि भारत पाकिस्तान को हर किसी क्षेत्र में मूंह तोड़ जवाब दे और आज भारत-पाक के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के मैच में भी भारत जीत हासिल कर। उसके लिए सरहदी जिले के युवाओं ने राजपुरोहित छात्रावास में यज्ञ-हवन कर भारत के लिए जीत की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here