राजस्थान में 24 जनवरी को ब्लैक आउट डे, केबल टीवी पर नहीं होगा प्रसारण

केबल टीवी पर राजस्थान नहीं देख पाएगा प्रसारण, ट्राई की नितियों के विरूद्ध केबल ऑपरेटर का मोर्चा सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक केबल प्रसारण रहेगा बंद 

0
164

बाड़मेर

देश भर में केबल पर ट्राई के आदेशों के खिलाफ केबल ऑपरेटर बड़ा कदम उठाने जा रहे है ब्राडकास्टर द्वारा सरकार को भर्मित कर जनता के आदेशों के खिलाफ देशभर में केबल का प्रसारण 24 जनवरी को बंद रहेगा। उपभोक्ता  24 जनवरी को केबल से टीवी नहीं देख पाएंगे। इस दिन 12 घंटे सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक केबल पूरी तरिके से बंद रहेगा। केबल  ऑपरेटर ने 24 जनवरी को ब्लेक आउट डे घोषित किया है।

केबल ऑपरेटर को ये कदम इसलिए करना पड़ रहा क्योंकि ट्राई के नए आदेश लागू होने से दर्शको का टीवी देखना महंगा हो जाएगा। इतना महंगा की अभी जिन चैनल देखने के लिए केबल का महीने के 200 रूपये से कम का खर्च करते है। ट्राई के नए आदेश लागू होने से उन चेनलो के लिए ग्राहकों महीने के 500 से 600 रूपये तक खर्च करने पड़ सकते है। वहीं इस मामलें में ब्रॉडकास्टर गुमराह कर रहे है की चैनल को चुनकर उसके हिसाब के पैसे देने पर उपभोक्ताओं को फायदा होगा। जबकि हकीकत में उपभोक्ता को दुगुने से ज्यादा की चपत लगेगी। ऐसे में उपभाक्ताओं का ध्यान रखते हुए देश भर में ट्राई के नए नियमो का केबल ऑपरेटर मुखर होकर इसका विरोध कर रहे है।

बीते कई दिनों से इस मांग को लेकर केबल ऑपरेटर कई ज्ञापन और पत्र लिख चुके है। लेकिन ब्रॉडकास्टर ने अपने हित के लिए सरकार को इतना गुमराह कर दिया है  की सरकार किसी भी बात पर कोई विचार नहीं कर रही है। लिहाजा केबल ऑपरेटर को इस मामले में बड़ा कदम उठाना पड़ रहा

बाड़मेर केबल ऑपरेटर संघ के जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल डलोरा के मुताबिक़ सरकार द्वारा इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाने से आमजन को ठगने की पूरी तैयारी की जा रही है। जिसके विरोध स्वरूप देशभर के केबल ऑपरेटर्स ने 24 जनवरी को ब्लेक आउट डे घोषित किया है। यानी इस दिन 12 घंटे सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक केबल पर किसी भी चैनल  का प्रसारण  नहीं होगा। टेलीविजन स्क्रीन को काला रखकर इस नए नियम का विरोध जताया जाएगा।   24 जनवरी को 12 घंटे की ब्लेक आउट की सूचना बाड़मेर उपखण्ड अधिकारी नीरज मिश्र को दे दी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here