प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, घरवालो ने की जमकर धुनाई

0
139

बाड़मेर

प्रेमिका से मिलने पहुंचे एक मनचले को मिलने जाना भारी पड़ गया जब उस लड़की के घरवालों को पता चला तो उन्होने जमकर धुनाई कर दी। इस तरह की छेड़छाड़ और प्यार-मोहब्बत की घटनाएं आए दिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें लड़के को लोग घेरकर बैठे है और लड़के से सवाल जवाब किए जा रहे है। लड़का वापस ऐसी गलती नहीं दोहराने की बात कह रहा है। उस लड़की के घर वाले उसको घर और ननिहाल का पता भी पुछ रहे है। इसके बाद उससे मुंह पर मारने की वजह से आए खून को साफ करने के लिए भी कह रहे है। इनके बाद भी लड़का कुछ जवाब दे रहा है तो कहीं पर चुप है। यह घटना वीडियो कब का है कहां का है की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन इस तरह की घटनाओे का बढना बाड़मेर के लिए शर्मनाक है साथ ही साथ ये चिंता का विषय भी है। कि युवा वर्ग कलयुग की अग्रसर हो रहा है।

किधर जा रहा है बाड़मेर का युवा

बाड़मेर का युवा किधर जा रहा है ये सबसे बड़ी चिंता का विषय है। परिजनों का समय पर बच्चों पर ध्यान नहीं देना सबसे ज्यादा खतरनाक होता जा रहा है। क्योंकि ये इस तरह की हरकतें करना सभ्य समाज और परिवार की परिवरिश नहीं हैं। इन सबके साथ ही साथ बाड़मेर के प्रशासन और पुलिस के लिए भी यह सोचने वाला सवाल छोड़ जाता है कि इस तरह की घटनाएं लगातार घटती जा रही है इनको रोकने के कदम क्यों नहीं उठाए जा रहे है! जागरूकता अभियाय चलाएं तो सुधार की मोनिटरिंग कमजोर क्यों हैं! ऐसे कई सवाल खड़े होते है पर जवाब किसी के पास नहीं।

पश्चात्य संस्कृति का असर बढ़ रहा :

वर्तमान में पाश्चात्य संस्कृति का असर बढ़ता जा रहा है इसी का परिणाम है कि आए दिन नए-नए तरीको को अपनाया जा रहा है। चाहे प्रेमिका से मिलना हो या फिर शादी का मना करने पर मरने तक जाने का रास्ता तय करना हो। सब में नए तरीके तथा पाश्चात्य संस्कृति का जहर घुलता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here