​​तालाब में डुबने से ​दो भाईयों समेत ​चार बच्‍चों की मौत

0
310

बाड़मेर।

राजस्‍थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले में बालोतरा थानान्‍तर्गत तालाब में डुबने से चार स्‍कूली बच्‍चों की मौत हो गयी। घटना बुधवार दोपहर करीब तीन बजे बालोतरा के जसोल कस्‍बें से तीन किलोमीटर दूर पहाड़ी क्षेत्र में घटित हुई। पुलिस के मुताबिक चारों मृतक सांतवी कक्षा के छात्र थे और स्‍कूल से लौटते हुए नहाने के तालाब पर पहुंच गए थे।

बालोतरा थानाधिकारी भंवरलाल सिरवी ने बताया कि मृतकों की शिनाख्‍त महेन्‍द्र पुत्र माणकचंद प्रजापत- उम्र 14 वर्ष, हितेश पुत्र अशोक प्रजापत- उम्र 14 वर्ष, सुरज पुत्र अशोक प्रजापत- उम्र 12 वर्ष और हनुमान पुत्र बाबुलाल प्रजापत-उम्र 13 वर्ष के रूप में की गयी है।

पुलिस के मुताबिक स्‍कूल से लौटते वक्‍त कुल पांच छात्र नहाने के लिए जसोक कस्‍बे से तीन किलोमीटर दूर तालाब पर पहुंच गए। पुलिस ने बताया कि पांचों में से चार छात्र नहाने के लिए तालाब में उतर गए, जबकि पांचवा छात्र ​खुश्‍ााल पुत्र अशोक कुुुुमार ​बहार खड़ा रहा। बताया गया कि तालाब में गहरा पानी होनें के कारणा छात्रों ने अपना संतुलन खो दिया और डुबने लगे।

खुशाल अपने साथियों को डुबता देख भागा मदद के लिए 

अपने साथियों को डुबता देख ​खुशाल मदद के लिए आस-पास भागा, लेकिन जब तक वह लोगों को लेकर पहुंचा, तब तक चारों डुब चुके थे। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को तालाब से बहार निकाला गया। शवों को बालोतरा के राजकीय चिकित्‍सालय में लाया गया, जहां उनका पोस्‍टमार्टम किया गया।​ पुलिस के मुताबिक दो मृतक हितेेेेश और सुरज सगे भाई थे।​ पांचवा छात्र खुशाल भी मृतकों का सगा भाई है।

स्कूल से लौटते हुए हादसा 

स्‍कूल से लौटते वक्‍त कुल पांच छात्र नहाने के लिए जसोक कस्‍बे से तीन किलोमीटर दूर तालाब पर पहुंच गए। पुलिस ने बताया कि पांचों में से चार छात्र नहाने के लिए तालाब में उतर गए, जबकि पांचवा छात्र ​खुश्‍ााल पुत्र अशोक कुुुुमार ​बहार खड़ा रहा। बताया गया कि तालाब में गहरा पानी होनें के कारणा छात्रों ने अपना संतुलन खो दिया और डुबने लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here