राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद का धरना पांचवे दिन भी रहा जारी, जलायेगे आदेश की प्रतिया

0
185

बाड़मेर 

राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद के बैनर तले पंचायत समिति बाड़मेर के समस्तग्राम विकास अधिकारी तथा पंचायत प्रसार अधिकारी  लगातार पाचवे दिन अनिश्चित कालीन धरने पर रहे , पंचायत समिति परिसर में धरना स्थल पर आज प्रथम पूज्य देव गणपति भगवान् की विधिवत पूजा अर्चना करने के बाद सरकार सरकार द्वारा न्यायपूर्ण आन्दोलन को अन्यायपूर्ण तरीके से दबाने के लिये आज जारी आदेश क्रमांक 2784/15.09.18 की निंदा की गई और सोमवार को आदेश की प्रतिया जलाई जाएगी उसके बाद उच्च अधिकारियो को फुल भेट कर धन्यवाद दिया जायेगा। .

धरना स्थल पर सरपंच संघ जिला अध्यक्ष उगमसिंह राणीगाँव ने उपस्थित होकर सेवा परिषद की मांगों का समर्थन किया तथा राज्य सरकार से पंचायतीराज की दुर्गति के लिए सतर्क करते हुए बताया कि सेवा परिषद में शामिल संवर्गों के बूते ही राजस्थान सरकार व् मंत्रीगण राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हुए है, इन्हीं की मेहनत से प्रदेश ग्रामीण विकास में अव्वल है अतः इनकी समस्त वाजिब मांगों पर तुरंत आदेश जारी कर आन्दौलन समाप्त करवाया जाए।

राणीगांव ने बताया कि अगर 18 तक मंगलवार शाम तक सेवा परिषद के न्याय आधारित मांगपत्र के लिये चल रहे आन्दोलन को कुचलने के लिये तानाशाही तरीके से जारीहिटलरी आदेश संख्या 2784 और 15 सितम्बर को तुरंत निरस्त कर पूर्व में हुए लिखित समझौतों को लागू करते हुए आवश्यक आदेश प्रसारित नहीं करती है तो बाड़मेर जिले के समस्त सरपंच अपनी अपनी ग्राम पंचायतों की तालेबंदी कर पंचायतीराज की मजबूती के लिये सेवा परिषद का साथ देने तथा आन्दोलन की रणनीति बनाने पर मजबूर होंगे जिसकी वजह से कार्यों में उत्पन्न होने वाले समस्त व्यवधानों के लिये केवल मुख्यमंत्री व् ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजस्थान सरकार जिम्मेदार होंगे।

आज धरने पर पंचायत प्रसार अधिकारी औंकारदान चारण,देवीसिंह, उमेदाराम. ग्राम विकास अधिकारी ओमप्रकाश जांगिड, भीमसिंह सोढा, भीखाराम चौधरी, दिलीप चौधरी, कंवराराम चौधरी, तेजप्रकाश चौधरी, महिला प्रतिनिधि सहित समस्त पंचायत प्रसार अधिकारी व् ग्राम विकास अधिकारी  उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here