जिला कलेक्टर ने किया बेरियों का निरीक्षण

0
65

बेरियां का जीर्णोद्वार कार्य करवाने के दिए निर्देश
राजस्थान राइज . बाड़मेर
जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बुधवार को रामसर का पार में सोनिया चैनल एवं परंपरागत जल स्त्रोत बेरियां का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर गुप्ता ने बेरियों से निकाला हुआ पानी पिया। साथ ही बेरियां के जीर्णोद्वार के कार्य को अतिशीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बुधवार को रामसर का पार परंपरागत जल स्त्रोत बेरियां का निरीक्षण किया। उन्हांने बेरियां में सेजे के पानी एकत्रित होने के बारे में ग्रामीणां एवं विभागीय अधिकारियां से विस्तार से जानकारी ली। जिला कलक्टर गुप्ता ने ग्रामीणां से पानी की उपलब्धता के बारे में जानकारी लेने के साथ उसकी गुणवत्ता को परखा। ग्रामीणां ने बताया कि यहां सोनिया चैनल का निर्माण होने से पहाड़ां का पानी रामसर का पार में एकत्रित होता है। इससे बेरियां के जल स्तर में सुधार हुआ है। इस दौरान जिला कलक्टर ने सोनिया चैनल का निरीक्षण किया। उन्हांने महात्मा गांधी नरेगा में स्वीकृत बेरियां के जीर्णोद्वार के कार्य को प्राथमिकता से करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण, विकास अधिकारी बाबूसिंह राजपुरोहित समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े…
सिवाना में औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर 28 को
बाड़मेर
औद्योगिक विकास एवं उद्योगो को प्रोत्साहित करने के लिए उद्योग विभाग, राजस्थान वित निगम, बैंकर्स तथा विभिन्न विभागों के सहयोग से 28 जून को प्रातः 11 बजे से सांय 4 बजे तक एक दिवसीय औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर का आयोजन पंचायत समिति सिवाना में किया जाएगा।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक ने बताया कि उक्त शिविर में शिक्षित बेरोजगार युवाओं को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के आवेदन प्रत्रों की जानकारी, दस्तकारों के शिल्पी पहचान-पत्र, प्रधानमंत्री बुनकर मुद्रा आवेदन पत्र तथा राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2014 ऑनलाइन करने की जानकारी करवाई जायेगी। इसके अलावा विभिन्न विभागों द्वारा अपनी विभागीय योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी।

यह भी पढ़े…
जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक 27 को
बाड़मेर
जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक 27 जून को सांय 5 बजे जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में जिला कलक्टर कार्यालय में आयोजित होगी। जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक ने बताया कि इस बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारियां को आवश्यक सूचनाआें के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़े…
पंचायतीराज संस्थाओं के उप चुनाव की समीक्षात्मक बैठक आज
बाड़मेर
पंचायतीराज संस्थाओं के उप चुनाव की पूर्व तैयारियों के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में गुरूवार को प्रातः 10 बजे समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया जाएगा। उप जिला निर्चाचन अधिकारी राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि इस बैठक में पंचायतीराज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए गठित विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारियों को अपने प्रकोष्ठ से संबंधित सूचना के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here