समाजसेवी बोथिया के जन्मदिवस पर युवाओं ने किया रक्तदान

रक्तदाताओं को पौधे भेंट कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

0
141

बाड़मेर

समाजसेवी रामसिंह बोथिया के 43वें जन्मदिवस के अवसर पर आज बुधवार राजकीय अस्पताल में ग्रामीण सहित शहरी युवाओं रक्तदान शिविर का आयोजन किया। युवाओं द्वारा बोथिया के 43वें अवतरण दिवस पर 43 यूनिट रक्तदान करने का निश्चय किया गया था। लेकिन, युवाओं ने रक्तदान शिविर में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जिससे रक्तदान का आंकड़ा 60 यूनिट के बाहर पहुंच गया।

हेमंत राजपुरोहित ने बताया कि रक्तदान के बाद रक्तदाताओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान शिव तहसीलदार शैतानसिंह राजपुरोहित, राजकीय अस्पताल पीएमओ बीएल मंसूरिया, डॉ. मोतीलाल, डॉ. सुरेन्द्र चौधरी समाजसेवी रामसिंह बोथिया, डॉ. मोतीलाल द्वारा सम्मानित किया गया। इस दौरान शिव तहसीलदार ने रामसिंह बोथिया को जन्मदिन की बधाई देते हुए युवाओं द्वारा किए गए रक्तदान को अनूठी पहल बताया। वहीं उन्होंने समय-समय पर रक्तदान करने की बात कही। कार्यक्रम में पीएमओ बीएल मंसूरिया ने कहा कि अस्पताल में रक्त की कमी को देखते युवाओं द्वारा समय-समय पर रक्तदान किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि किसी के जन्मदिवस पर युवाओं द्वारा रक्तदान करना अच्छी पहल है। इससे समाज अच्छा संदेश जाएगा और लोग रक्तदान के लिए आगे आएंगे।

इस अवसर पर समाजसेवी रामसिंह बोथिया ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि युवा ही समाज को परिवर्तित कर सकता है। समाज की कुरीतियों को मिटाकर परस्पर अच्छी सोच युवा ही क़ायम कर सकता है। उन्होंने कहा कि युवाओं ने कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने से लेकर रक्तदान के लिए भी काफी युवाओं को जोड़ा और मेरे जन्मदिवस पर रक्तदान दिवस के रूप में मनाया। मैं सभी युवाओं का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं। वहीं कार्यक्रम में पर्यावरण प्रेमी नरपतसिंह द्वारा रक्तदाताओं को एक-एक पौधा भेंट कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। इस दौरान पर्यावरण प्रेमी ने कहा कि पर्यावरण बचा रहेगा तब ही हम बचे रहेंगे। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पौधे लगाए और उनकी देखरेख कर उनका पालन भी करें। ताकि, हमारा बाड़मेर हरा भरा रहने के साथ पर्यावरण प्रदूषण से भी बचा रहे।

इस दौरान हीरसिंह बांदरा, भवरसिंह बांदरा, भवर सिंह गिराब, खुमानसिंह बोथिया, तगसिंह लखा, हरिसिंह लंगेरा, बबलूसिंह बिसु, तनसिंह रड़वा, लक्ष्मणसिंह गेहूं, हेमन्त राजपुरोहित, सरपंच हिन्दूसिंह तामलोर, छात्रसंघ  अध्यक्ष गजेंद्र सिंह, नरपतराज मूंढ, मुल्तानसिंह महाबार, श्रवणसिंह लखा, चेतनसिंह जुड़िया, जालमसिंह बालेरा, ओमसिंह आकली, जसराज बालेरा, महेशसिंह निम्बला, नरपतसिंह लंगेरा, जगदीशसिंह लंगेरा, दिनेशपाल लखा समेत कई युवा मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here