पेंशन पर लामबद्ध हुए कर्मचारी, धरना देकर सरकार को चेताया 

एनएमओपीएस के बैनर तले नवीन पेंशन योजना बंद कर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना देकर विरोध-प्रदर्शन किया गया।

0
46

बाड़मेर

नेशनल मूवमेंट फाॅर ओल्ड पेशन स्कीम संगठन की ओर से पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर देशभर में चलाए जा रहे राष्ट्र व्यापी आंदोलन की मुहिम के तहत प्रदेश व्यापी आह्वान पर मंगलवार को एनएमओपीएस के बैनर तले नवीन पेंशन योजना बंद कर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना देकर विरोध-प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में जिलेभर से विभिन्न विभागों के कर्मचारियों और शिक्षकों ने भाग लिया।

धरना स्थल पर आयोजित कर्मचारी सभा को संबोधित करते हुए प्राथमिक-माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नूतनपुरी गोस्वामी ने पेंशन को बुढ़ापे की लाठी करार देते हुए कर्मचारियों से समपर्ण युक्त संघर्ष के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। अतिरिक्त प्रदेश महामंत्री शेरसिंह भुरटिया ने कर्मचारियों से संगठित रहकर संघर्ष करने का आह्वान किया। प्रगतिशील शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देरावरसिंह ने अंतिम परिणाम तक संघर्ष करने की बात कही। शेखावत संघ के जिलाध्यक्ष भगवानाराम जाखड़ ने ओपीएस कर्मचारियों की ओर से समर्थन देने का भरोसा दिलाया। अंबेडकर संघ जिलाध्यक्ष भागीरथ कुलदीप ने कर्मचारियों से जागृत रहने, रेसाल जिलाध्यक्ष डाॅ. रूपसिंह जाखड़ ने लंबे संघर्ष के लिए तैयार रहने, रेस्टा जिलाध्यक्ष बसंत कुमार जाणी ने पुरजोर सहयोग करने की बात कही। प्रबोधक संघ के जिलाध्यक्ष हनीफ खां लोलावा ने प्रबोधक संघ की ओर से पूर्ण समर्थन का ऐलान किया। सभा को लाभूराम बेनीवाल, सुमेरमल सुखाड़िया, भोजाराम मंगल, जैसाराम ने भी संबोधित किया। धरना-प्रदर्शन के सफल आयोजन पर सह संयोजक चंद्रसिंह पोटलिया ने धन्यवाद व आभार प्रकट किया।

कड़वासरा जिला संयोजक मनोनीत

एनएमओपीएस की बाड़मेर कार्यकारिणी के गठन को लेकर समस्त कर्मचारी संगठनों की सर्वसम्मति से प्राथमिक-माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री घमंडाराम कड़वासरा को जिला संयोजक मनोनीत किया गया।

आगामी बैठक 17 को

एनएमओपीएस के नवनियुक्त जिला संयोजक घमंडाराम कड़वासरा ने बताया कि संगठन की आगामी बैठक 17 फरवरी को प्रातः 11 बजे महावीर पार्क में आयोजित होगी। कड़वासरा ने जिले के विभिन्न कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों को बैठक में अधिकाधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here