बाड़मेर में अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनने पर समर्थकों में उत्साह, पटाखे फोड़ जताई खुशी

0
102

बाड़मेर

प्रदेश में मुख्यमंत्री को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के नाम पर ऊपर से पिछले तीन दिन की माथापच्ची  के बाद अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनाये जाने की घोषणा का गहलोत समर्थकों ने जबरदस्त स्वागत किया है और उनके समर्थक ने बाड़मेर के अहिंसा चैराहे पर आतिशबाजी कर मिठाई बांटी साथ ही गहलोत समर्थकों ने आतिशबाजी कर गहलोत के जयकारे भी लगाए।

एक तरफ जहां बाड़मेर में गहलोत को बधाई देने वाले होर्डिंग भी टांग दिए गए। गौरतलब है कि शहर में दिन भर अशोक गहलोत व सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनाए जाने संबंधी चर्चाएं चलती रही और दोनों के समर्थक सक्रिय नजर आए। अपरान्ह करीब तीन बजे जैसे ही कुछ न्यूज चैनल पर गहलोत के नाम पर सहमति बनने और उनके शपथ लेने के लिए जयपुर आने की खबरें चलने लगी उनके समर्थकों में उत्साह का संचार हो गया।

शुक्रवार शाम जैसे ही अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा हुई बाड़मेर के कांग्रेसजनों मे खुशी की लहर छा गयी।

बाड़मेर ब्लॉक प्रवक्ता छोटूसिंह पंवार ने बताया कि सभी कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को बधाई दी और अहिंसा सर्किल पर पटाखे फोड़कर गहलोत के  मुख्यमंत्री बनने का जश्न मनाया। इसमें बाड़मेर नगर परिषद के उपसभापति प्रीतमदास जीनगर, उपप्रधान कुटलाराम मेघवाल, पार्षद तरुण सिंधी, खुमानसिंह बोथिया, रफीक भाई, मूलाराम पूनड़, जितेन्द्रसिंह, हुकमाराम माली, थानवीर माली, राजू माली, रवि सेवकानी, अर्जुनसिंह, दिलीप सिंह सहित कई कांग्रेसी मौजूद रहे।

तीन दिन से तक चली माथापच्ची

राजस्थान में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री के लिए जयपुर से लेकर दिल्ली तक माथापच्ची चलती रही कही सचिन के सर्मथको ने उग्र प्रदर्शन किया तो कही अशोक गहलोत के नाम के नारे लगे, जयपुर से लेकर दिल्ली तक मुख्यमंत्री को लेकर आलाकमान के मथन चलता रहा और शुक्रवार को दिल्ली में राहुल गाँधी ने सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सामजस्य बिठाकर अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया गया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here