अशोभनीय टिप्पणी पर भड़का भगवाधारी गोस्वामी समाज

0
82

बाड़मेर

गोस्वामी संत, संन्यासी, गृहस्थ व नागा समाज के संबंध में एससी-एसटी एकता मंच अध्यक्ष उदाराम मेघवाल द्वारा अपनी ओर से आयोजित बैठक में अषोभनीय शब्दों का इस्तेमाल कर दिए गए उद्बोधन से आक्रोशित गोस्वामी समाज की बैठक मंगलवार को श्री गंगागिरी मठ में आयोजित हुई। बैठक में गोस्वामी समाज की ओर से मंच अध्यक्ष की अशोभनीय टिप्पणी के विरूद्ध निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए गोस्वामी समाज बाड़मेर शहर अध्यक्ष खेतगिरी ने विधानसभा चुनाव आचार संहिता के बीच समाज, जाति व धर्मों में वैमनस्य फैलाने की मानसिकता रखने वाले नेताओं का चुनावी समर में बहिश्कार करने का आह्वान किया।

लक्ष्मणपुरी नोखड़ा ने जिला प्रशासन से विधिसम्मत कार्यवाही की मांग की। अशोक भारती ने सबक सिखाने के साथ भविष्य में भगवाधारी समाज के खिलाफ ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने की बात कही। कैलाशगिरी ने आवष्यकता पड़ने पर बाड़मेर सहित देशभर में आंदोलन की चेतावनी दी। हेमपर्बत बोथिया ने जरूरत पड़ने पर गृहस्थ समाज के साथ गोस्वामी, संन्यासी व नागा समाज को भी मैदान में उतरने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया।

भगवा वाहन रैली में झलका आक्रोश 

बैठक के पश्चात गंगागिरी मठ से भगवा वाहन रैली निकाली गई। रैली तनसिंह सर्किल, पांचबत्ती चौराहा, विवेकानंद सर्किल होती हुई कलक्ट्रेट पहुंची। जहां बाड़मेर अध्यक्ष खेतगिरी व लक्ष्मणपुरी नोखड़ा की अगुवाई में गोस्वामी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते से मुलाकात कर ज्ञापन के साथ वीडिया सीडी सौंपकर विधि परीक्षण कर शांत आबोहवा व सामाजिक समरसता के प्रतीक बाड़मेर जिले में जाति-धर्म को अपमानित कर वैमनस्य फैलाने व जिले की सामाजिक समरसता को खंडित करने वाले एससी-एसटी एकता मंच अध्यक्ष के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने वीडियो सीडी को देखकर षीघ्र कार्यवाही का भरोसा दिलाया।

गृहस्थों के साथ जरूरत पड़ने पर उतरेगा संन्यासी व नागा समाज

वहीं गोस्वामी समाज ने कार्यवाही नहीं होने पर गृहस्थ समाज के साथ संत, संन्यासी व नागा समाज के सड़कों पर उतरकर बाड़मेर सहित देशभर में आंदोलन करने की चेतावनी दी। इस दौरान अशोक भारती, कैलासशगिरी, गोपालगिरी, अनिल गिरी, हेम पर्वत बोथिया, नेमपुरी, संतोष पर्वत, हीरापुरी, नरेंद्र पर्वत, जैसलमेर से सतीश गिरी, श्रवण गिरी, प्रभुभारती, दौलतपुरी, चेतनपुरी, भगवानपुरी, मगा पर्वत, विरध पर्वत, अशोक गिरी, रेखा गिरी, सवाईगिरी, माणकपुरी, बाबूगिरी, मगागिरी, जबरपुरी, हमीरगिरी, अजयनाथ, चमनगिरी, रामपुरी, गणेश पर्वत, आसुगिरी आरंग सहित बड़ी संख्या में पारम्परिक भगवा वेषभूशा में गोस्वामी समाज के गणमान्य नागरिक व युवा शक्ति उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here