सर्वसमाज जुटेगा थार के वीरों के सम्मान में

0
89

बाड़मेर।

वीर हुतात्माओं के सम्मान में मंगलवार शाम 4 बजे आदर्श स्टेडियम में ‘थार के वीर ; आओ करें सलाम’ कार्यक्रम का आयोजन होगा। आयोजन को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में है। इससे पहले रविवार को डाक बंगले में सर्वसमाज की बैठक हुई। इसमें संबोधित करते हुए रावत त्रिभुवन सिंह ने कहा कि हमारे बाड़मेर में शौर्य चक्र विजेता प्रताप चंद जैसे वीर शहीद हुए हैं, लेकिन हम उन्हें भूलते जा रहे हैं। यदि ऐसा ही चलता रहा तो आने वाली पीढ़ी को इसका जरा भी ध्यान नहीं रहेगा। हमें फिल्मी हीरो से नहीं बल्कि रियल हीरोज से सीख लेनी होगी और ये रियल हीरो हमारे वीर जवान है। इसके लिए बाड़मेर को धरा में पहली बार शहीदों के सम्मान में बिना किसी संस्था के बैनरतले एक ऐतिहासिक आयोजन होने जा रहा है, इसमें सर्वसमाज को उत्साह के साथ अपनी सहभागिता दर्ज करानी चाहिए।

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक परिषद् के अध्यक्ष कैप्टन हीर सिंह भाटी ने भी विचार व्यक्त किए। इस दौरान उपस्थित सभी समाज के प्रबुद्ध नागरिकों ने थार के वीरों के सम्मान में विश्वास दिलाया कि वे इस मुहिम को सफल बनाएंगे। बैठक में नगर परिषद् उप सभापति प्रीतमदास जीनगर, भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप पालीवाल, बालसिंह राठौड़, प्रदीप राठी, मनोहर बंसल, अब्दुल रशीद खान, सोनाराम के जाट, दमाराम माली, उदाराम मेघवाल, दीपक कड़वासरा, अम्बालाल जोशी, हीरालाल खोरवाल, आदिल भाई, ओमप्रकाश चांडक, अबरार मोहम्मद, दीपसिंह भाटी, चंद्रप्रकाश गुप्ता सहित कई प्रबुद्ध नागरिक मौजूद रहे।

घर-घर पहुंचा आमंत्रण

आयोजन से जुड़े वलिंटियर्स लगातार डोर टू डोर आमंत्रण देने में जुटे हुए हैं। विभिन्न संस्थाएं भी आयोजन से जुड़ी हैं। संयोजक रघुवीर सिंह तामलोर ने बताया कि यह कार्यक्रम पूरे बाड़मेर का है, इसलिए इसमें सभी व्यवस्थाएं भी बाड़मेरवासी ही संभाले हुए हैं।

बॉलीवुड का सहयोग जारी

आयोजन को लेकर बॉलीवुड एवं टेलीविजन से जुड़े अभिनेताओं का जुड़ाव लगातार जारी है। ‘विवाह’ फ़िल्म की अभिनेत्री लता सभरवाल सेठ और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ धारावाहिक के यश गेरा ने शनिवार को वीडियो संदेश जारी कर थार के वीर कार्यक्रम की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here