भारत बंद सिर्फ अफवाह, मंगलवार को खुले रहे व्यापारिक प्रतिष्ठान

0
315
बाड़मेर
 

SC/ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में एक सप्ताह पहले 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान शहर में उपद्रव के बाद 10 अप्रेल को बंद की फैल रही अफवाहें बेअसर रही। शहर में मंगलवार को करीब सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहे। हालांकि बंद को देखते हुए पुलिस व प्रशासन बेहद सतर्क है। जिले में धारा 144 2 अप्रैल से लगातार जारी है और मंगलवार को पूरे दिन इंटरनेट भी बंद है। शहर के सभी प्रमुख स्थानों पर पुलिस के साथ-साथ बीएसफ के जवान भी तैनात है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक शहर में हालात शांतिपूर्ण है।

पढ़े : 

10 अप्रैल को भारत बंद महज अफवाह, सोशियल मीडिया पर अफवाह फ़ैलाने वालो की खैर नहीं

इससे पहले दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान शहर में उपद्रव के बाद प्रशासन मंगलवार को संभावित बंद के मद्देनजर काननू एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जुट गया है। इस क्रम में सोमवार को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त कर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई है। शाम को एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला के नेतृत्व में बीएसएफ की टुकड़ी ने फ्लैग मार्च निकाला।
धारा 144 की अवधि बढ़ाई 
शांति एवं लोक व्यवस्था बनाए रखने के लिए बाड़मेर शहर एवं सिवाना कस्बे में दो अप्रैल से लगातार धारा 144 लगी जिसको आगामी 24 घंटों के लिए बढ़ा दी गई है जो मगलवार को शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह आदेश जारी किए। यह आदेश मंगलवार शाम 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।
जगह-जगह पुलिस जवान 
सोशल मीडिया पर मैसेज व 10 अप्रेल को बंद की चर्चा के मद्देनजर पुलिस ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था को बढाया है। शहर के प्रमुख चौराहे सहित अन्य स्थानों पर पुलिस के जवाने लगा दिए। यहां बड़ी सख्या में पुलिस की तैनातगी नजर आई।बंद को देखते हुए पुलिस व प्रशासन बेहद सतर्क है। जिले में धारा 144 जारी है और आज पूरे दिन इंटरनेट भी बंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here