बाड़मेर की तनीषा बांग्लादेश में करेगी भारत प्रतिनिधित्व

तीसरे सांसो व 10 वीं राष्ट्रीय स्काउट जम्बूरी बांग्लादेश में भाग लेने हेतु हुआ है चयन।

0
305

बाड़मेर।

“हौसले हो बुलंद तो परिस्थियों की क्या मजाल है जो किसी के प्रगति रथ को रोक सके” यही साबित कर दिखाया है बाड़मेर जिले के बालोतरा में रहने वाली रेंजर तनीषा शेखावत ने। जी हां तनीषा शेखावत का चयन बांग्लादेश में आयोजित हो रही 10 वीं बांग्लादेश राष्ट्रीय स्काउट जम्बूरी व 3 सासों में हुआ है।भारत स्काउट व गाइड राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली से जारी पत्र के अनुसार शेखावत मार्च के शुरू में भारत से बांग्लादेश के लिए रवाना होगी जहां वे 5 व 6 मार्च को प्री-जम्बूरी शिविर में शामिल होगी उसके बाद 7 मार्च रवाना होकर 8 से 14 मार्च को आयोजित 10 वीं राष्ट्रीय स्काउट जम्बूरी बांग्लादेश में हिस्सा लेकर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। सीओ स्काउट योगेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि राष्ट्रपति रेंजर का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी शेखावत की सक्रिय सहभागिता को देखते हुए संगठन के मैसेंजर ऑफ पीस प्रकल्प का जिला कॉर्डिनेटर भी नियुक्त किया जा चुका है।

उन्होंने कहा शेखावत का इस अंतरराष्ट्रीय इवेंट में चयन होने पर न केवल पूरे जिले से बल्कि सम्पूर्ण राज्य से संगठन के पदाधिकारियों ने प्रसन्नता व्यक्त की है और राज्य भर से शुभकामनाएं दी जा रही। इस अवसर शेखावत ने कहा है कि मेरे लिए इस इवेंट में चयन होना किसी सपने के पूरा होने से कम नही है मुझे खुशी है कि मैंने संगठन के माध्यम से हमेशा समाजसेवा व राष्ट्रसेवा करने का अपना पूरा प्रयास किया और संगठन ने मुझे जो सम्मान व प्यार दिया है वह निश्चित ही मेरे लिए अमूल्य निधि की तरह है।

शेखावत के चयन पर जिले के स्थानीय संघ सिणधरी के सचिव दूदाराम चौधरी, त्रिलोकराम सेजु बाड़मेर, नारायणराम सोलंकी शिव, हनुमान प्रसाद दवे सिवाना, जेठूसिंह बालोतरा, जेहाराम चौधरी बायतु दलाराम चौधरी धोरीमन्ना, हसन खान चौहटन समेत सभी पदाधिकारियों ने शुभकामनाएं प्रेषित की है।

यह भी पढ़े खबर …

मेला माघ सुदी तेरस 17 फरवरी को

अखिल भारतीय श्री ब्राह्मण स्वर्णकार बाड़मेरा गौत्र की कुलदेवी मां चामुण्डा माता के किराडू स्थित मंदिर का 10वां वार्षिक मेला माघ सुदी तेरस 17 फरवरी को भरेगा। मेले में बाड़मेरा गौत्र के हजारों श्रद्धालु भाग लेंगे और मां चामुण्डा के दरबार में शीश नवाकर धोक लगाएंगे। समिति के अध्यक्ष बाबूलाल सोनी कल्याणपुर ने बताया कि 17 फरवरी को पंडित सुरेंद्र कुमार श्रीमाली के आचार्यत्व में हवन का आयोजन किया जाएगा। बाड़मेर से किराडू पहुंचने के लिए समाज की ओर से बसों की व्यवस्था की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here