सिहड़ार के दिलीप सिंह ने कोरिया में आयोजित रोइंग जूनियर एशियन चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल

0
207

बाड़मेर

फतेहगढ़ तहसील के सिहड़ार निवासी दिलीप सिंह ने कोरिया में आयोजित रोइंग जूनियर एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है।

फतेहगढ़ तहसील के सिहड़ार निवासी दिलीप सिंह ने कोरिया में आयोजित रोइंग जूनियर एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। जानकारी के अनुसार कैप्टन रिड़मलसिंह के पुत्र दिलीप ने बॉयज स्पोट्र्स कंपनी आर्मी पुणे कैम्प की ओर से भारतीय टीम का प्रतिनिधत्व किया। रोइंग, नदी व झील आदि में नाव चलाने की स्पद्र्धा में एक किलोमीटर तक नौकायन होता है। प्रतियोगिता में दिलीप व उसके 3 अन्य साथियों ने दूसरा स्थान हासिल किया।

कोरिया में आयोजित एशियाई जूनियर रोइंग चैपियनशिप में भारत ने दूसरा स्थान हासिल करते हुए सिल्वर मैडल जीता है।इसमें दिलीपसिह भाटी ने देश को गौरव दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सिंहडार निवासी कैप्टन रिड़मलसिह भाटी के पुत्र दिलीपसिह ने बॉयज स्पोर्टस कंपनी (आर्मी) पुणे कैम्प की ओर से इंडियन टीम का प्रतिनिधित्व किया। दिलीपसिह और उसके साथियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान हासिल कर देश का गौरव बढ़ाया। रोंइग में (नदी में नौकायन करते हुए दौड़ लगाना) दिलीपसिह का बाड़मेर आगमन पर बाड़मेर रेल्वे स्टेशन पर माला पहनाकर स्वागत किया गया।

पत्रकारों से बातचीत के दिलीप सिंह ने कहा की मेरे साथ और चार पार्टनर थे दो राजस्थान के और दो मध्यप्रदेश के थे। मैंने पिछले चार से तैयारी कर रहा था और अब हम अर्जेटीना की तैयारी चल रही है और मेरे लिए यह सम्मान की बात है की मैंने देश का प्रतिनिधित्व किया और मै आगे भी प्रयास करता रहूगा की आने वाली पीढ़ी को भी साथ लेकर चलू। मै बहुत खुश हूँ। और मेरा परिवार और मेरे गाँव वाले भी बहुत खुश है .युवाओ को सदेश दिया की मेहनत करे और  ओलपिक में पदक जीते। .

यह थे मौजूद 

स्वागत के दौरान गणपतसिह भाटी, गजेन्द्रसिह गोरडि़या, बख्तावरसिह भाटी, बन्नेसिह भाटी, श्यामसिह बईया, तनसिह, राजुहिस, देवीसिह, महेन्द्रसिह, हमीरसिह, जुगतसिह, प्रतापसिह गिहड़ार, पुष्पेन्द्रसिह आगौर, स्वरूपसिह आगौर, राणसिह मारूड़ी सहित कई युवा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here