एसपी ने अपराध गोष्ठी में पुलिस अधिकारीयों की दिए आवश्यक निर्देश

0
140

बाड़मेर 

जिला पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल  द्वारा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बाड़मेर/बालोतरा तथा समस्त वृताधिकारी एवं थानाधिकारीगण की पुलिस कान्फ्रेंस हॉल में अपराध गोष्ठी ली गई जिसमे अधिकारियो को आवश्यक निर्देश दिए और त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए .

मंगलवार को पुलिस कान्फ्रेंस हॉल में अपराध गोष्ठी में जिले की कानून व्यवस्था की जानकारी ली और आगामी विधानसभा चुनाव के मध्यनजर असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखते हुए उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही कर पाबन्द करवानें एवं आमजन में साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के निर्देश दिये गये।

वर्ष 2018 में दर्ज अपराधों की समीक्षा कर पैण्डिंग प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने, लोकल एवं स्पेशल एक्ट में गुणवता के आधार पर कार्यवाही करने, जुआ/सट्टा के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। महिला अत्याचार व एससी/एसटी पर अत्याचार के प्रकरणों में तुरन्त निष्पक्ष कार्यवाही कर पिडि़त को राहत पहुंचाने एवं थानों पर प्राप्त परिवादों पर तुरन्त आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देेश दिये गये। केस ऑफिसर स्कीम में चयनित प्रकरणों में नियमित रूप से मोनिटरिंग कर अपराधियों को सजा दिलवाने के निर्देश दिये गये।

सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए आवश्यक निर्देश 

सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु आवष्यक कारगर कदम उठाये जाकर दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाये जावे। वाहन चोरी की घटनाअेां की रोकथाम हेतु सम्भावित स्थलों का चयन किया जाकर वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जाकर संदिग्धों पर निगरानी रखते हुए ऐसी वारदातों का खुलासा किया जावे। अवैध शराब व मादक पदार्थो की धरपकड हेतु नियमित चैंकिग व नाकाबन्दी की जावें। तीन माह से अधिक अवधि के पैण्डिंग प्रकरणों, 173(8)सीआरपीसी, रि-ओपन पैण्डिंग प्रकरणों का अति-शीघ्र निस्तारण कर पैण्डेंसी निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप रखने के निर्देश दिये गये।

पुलिस कान्फ्रेंस हॉल में अपराध गोष्ठी में जिले की कानून व्यवस्था की जानकारी ली और आगामी विधानसभा चुनाव के मध्यनजर असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखते हुए उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही कर पाबन्द करवानें एवं आमजन में साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के निर्देश दिये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here