सुपारी नही देने पर हत्या, जानिये सुपारी का राज… 

0
1213
demo pic
बाड़मेर 
बाड़मेर जिला मुख्यालय पर स्थित आदर्श स्टेडियम में एक शादी समारोह में मामूली कहासुनी पर नाबलिग ने युवक को चाकू मार दिया जिससे युवक गंभीर घायल हो गया जिसे बाड़मेर राजकीय चिकित्सालय ले जाने के बाद चिकित्सको ने युवक को मृत घोषित कर दिया।
पुलिस के मुताबिक आदर्श स्टेडियम में मंगलवार को शादी समारोह में केटरिग का काम करने वाले नाबलिग और युवक सुनील पुत्र हीरालाल के बीच कहासुनी हो गई जिस पर नाबलिग ने सुनील पुत्र हीरालाल को चाकू मार दिया। सूचना पर कोतवाली पुलिस उपनिरिक्षक हुकमाराम मय जाब्ता पहुॅचे। समारोह स्थल से घायल सुनील को राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया जहां चिकित्सको ने जांच के दौरान घायल सुनील को मृत घोषित कर दिया।
मामूली कहासुनी पर मारा चाकू
आदर्श स्टेडियम में शादी समारोह के दौरान केटरिग में काम करने वाले नाबलिग और युवक सुनील के खाने वाली सुपारी को लेकर कहासुनी हो गई। सुनील ने नाबलिग से खाने के लिए सुपारी मांगी लेकिन नाबलिग ने सुपारी ने मना कर दिया और बात इतनी बढ़ गई नाबलिग ने सुनील को चाकू मार दिया। अचानक हुई इस घटना के बाद शादी समारोह में अफरा-तफरी सा माहौल हो गया। व तत्काल घायल को राजकीय चिकित्सालय निजी वाहन से ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। तत्पष्चात् घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी व घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस हॉस्पीटल पहुॅची, मृतक के शव को मौर्चरी में रखवाकर घटना स्थल का जायजा लिया व मौके से पुलिस ने वारदात के दौरान प्रयुक्त लिया गया चाकू व साक्ष्य जुटाते हुए नाबलिग को पुलिस संरक्षण में लेकर जांच शुरू कर दी।
कल होगा पोस्टमार्टम
मृतक सुनील का शव पुलिस ने मोर्चरी में रखवाकर मृतक के परिजनों को सूचना दे दी। मृतक के परिजनों के सामने कल बुधवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौपा जायेगा।
आखिर क्यों मामला पहुॅचा हत्या तक
प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार शादी समारोह में केटरिग का काम करने के लिए भीनमाल से दोनो ही बाड़मेर पहुॅचे थे। इस दौरान हल्दी की घिसाई का इन दोनो को काम मिला हल्दी की घिसाई के दौरान मृतक सुनील ने अपने साथी से खाने के लिए सुपारी मांगी तो नाबलिग ने सुपारी नही देने की बात कही जिस पर तैश में आकर मृतक सुनील ने नाबलिग को अपषब्द कहे जिससे दोनो के बीच मामला हाथापाई तक आ गया और नाबलिग ने अपने पास पड़े चाकू से सुनील पर वार कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और राजकीय चिकित्सालय ले जाते वक्त रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here