मानवेंद्रसिंह ने जॉइन की कांग्रेस, स्वाभिमानियों ने पटाख़े छोड़ मनाई खुशी

शिव विधायक मानवेंद्र सिंह ने कांग्रेस का हाथ पूरी तरह थाम लिया।

0
62

बाड़मेर

राजस्थान विधानसभा से पहले स्वाभिमान रेली में भाजपा को मानवेंद्र सिंह ने अलविदा कहने के बाद बुधवार दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का हाथ के साथ अपना दामन थाम लिया। इस दौरान कांग्रेस के कई राजस्थान से जुड़े नेता मौजूद रहे तो वही मानवेंद्र सिंह की कांग्रेस में जाने की खबर के बाद बाड़मेर जिले के दर्जनो  कार्यकर्ताओं ने पटाखे और मिठाइयां बांटकर खुशी जाहिर की।

राजस्थान के चुनावी रण में बड़े फेरबदल के साथ बुधवार को पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र और शिव विधायक मानवेंद्र सिंह ने कांग्रेस का हाथ पूरी तरह थाम लिया।

नई दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रिय महासचिव राहुल गांधी के आवास पर मानवेन्द्र सिंह ने बुधवार को कांग्रेस जॉइन की। इसके बाद बाड़मेर में स्वाभिमान कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर और पटाखे छोड़ कर मानवेंद्र के कांग्रेस में शामिल होने की खुशी जाहिर की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने स्वाभिमान अमर रहे के नारे भी लगाए। इस मौके पर नगर परिषद सभापति ने अहिंसा सर्किल पर गांधी जी की प्रतिमा पर माला पहनाई।बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र और शिव विधायक मानवेंद्र सिंह ने कुछ दिनों पहले भाजपा के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोला था। साथ ही बीजेपी को अपनी भूल बताते हुए पार्टी छोड़ दी थी। इसी राजनीतिक उठा पटक के चलते मानवेंद्र सिंह के बीजेपी से इस्तीफे के बाद कांग्रेस में शामिल होने की कवायद तेज हो गई थी। वहीं कांग्रेस के साथ दामन थामने वाली बात की पुष्टि खुद कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी कर दी थी।

वहीं कांग्रेस भी चुनावी साल में मानवेंद्र के पार्टी में शामिल होने पर खुदका फायदा देख रही है। मानवेंद्र के पार्टी में शामिल होने के साथ कांग्रेस का मारवाड़ वोट बैंक मजबूत होगा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने पर पत्रकारों को बयान देते हुए, मानवेंद्र के कांग्रेस में शामिल होना पार्टी के लिए विधानसभा चुनावों का शुभ संकेत बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here