यातायात प्रबन्धन समिति की बैठक में छाया चामुण्डा चौराहा का मुद्दा 

0
139

बाड़मेर।

चामुंडा चौराहे के पास एकत्रित होने वाले पानी को हाईवे के पास बने नाले के जरिए कुडला स्थित ट्रीटमेंट प्लांट भेजा जाएगा। जिला मुख्यालय पर सोमवार को आयोजित हुई जिला यातायात प्रबन्धन समिति की बैठक के दौरान इस पर विचार विमर्श किया गया।

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित जिला यातायात प्रबन्धन समिति की बैठक में चामुण्डा चौराहा के पास एकत्रित होने वाले पानी की समस्या के निस्तारण के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक एवं नगर परिषद आयुक्त को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। बैठक में बाडमेर विधायक मेवाराम जैन ने सुझाव दिया कि चामुण्डा चौराहा से कुडला तक पानी की निकासी होने से शहर की बडी समस्या का समाधान होगा। विधायक जैन ने कहा कि कुडला से सिणधरी चौराहा तक पानी की निकासी का फ्लो चैक किया जाए ताकि भविष्य में किसी प्रकार की समस्या न रहें।

बैठक में जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने लोक परिवहन की बसों हेतु स्टेण्ड निर्धारण के संबंध में सर्किट हाउस के पास सहित विभिन्न संभावित स्थानों पर विस्तृत विचार विमर्श पश्चात् बालाजी कृषि फार्म अथवा महावीर मार्ग के पीछे स्थान का चयन करने निर्देश दिए गए। कवास ग्राम के ओवर ब्रिज के नीचे पानी की निकासी के संबंध में ग्राम पंचायत द्वारा निर्मित नाले के उपयोग हेतु एनएचएआई के परियोजना निदेशक एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को मौका मुआयना कर वस्तुस्थिति से अवगत कराने को कहा गया। इसी तरह धोरीमना कस्बे के ब्रिज के पास पानी की निकासी के समाधान हेतु एनएचएआई के परियोजना निदेशक एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया। हाईवे के दोनों तरफ लगवाए गए पौधों के संबंध में वन विभाग के रेंजर्स से जॉच कराने को कहा गया। बाडमेर, शिव, धोरीमना आदि क्षेत्रों के हाईवे पर लगाई गई रोड लाईटों के संबंध में आयुक्त नगर परिषद एवं उपखण्ड अधिकारी बाडमेर को जॉच करने के निर्देश दिए गए।

जिला कलक्टर ने ट्रोल प्लाजा पर लगे कैमरा शुरू नहीं होने के संबंध में एनएचएआई के परियोजना निदेशक को विगत एक माह के फुटेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने यातायात व्यवस्था को सुचारू एवं व्यवस्थित करने के लिए यातायात पुलिस प्रभारी को निर्देशित किया गया।

बैठक में बाडमेर विधायक मेवाराम जैन, जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी, एनएचएआई के परियोजना निदेशक वी.एस. मील, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता डी.पी.सोनी, अधिशाषी अभियन्ता सूराराम चौधरी, नगर परिषद आयुक्त पवन मीणा, जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम एवं सी.पी.गुप्ता, यातायात प्रबन्धन समिति सदस्य ताराचन्द जाटोल, पुरूषोतम खत्री, रामकुमार जोशी सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here