​​अज्ञात लोगों द्वारा लूट के बाद पुजारी की हत्‍या

0
351

बाड़मेर

बाड़मेर। राजस्‍थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले के सिणधरी थानान्‍तर्गत अज्ञात लोगों ने एक पुजारी की लूट के बाद हत्‍या कर दी। गुरूवार दोपहर मंदिर दर्शन करने पहुंचे लोगों द्वारा पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्‍जें में लिया। पुलिस के मुताबिक घटना बुधवार देर रात की है। पुलिस को शक है कि लूट के लिए पुजारी की हत्‍या की गयी है।

पुलिस ने पुजारी की शिनाख्‍त हरीराम पुत्र पेमाराम, उम्र-70 वर्ष के रूप में की है। पुजारी की हत्‍या की घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी, और जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्‍या में लोग मौके पर पहुंचे। घटना की गंभीरता को देखते हुए बालोतरा के अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक कैलाशदान रतनु भी मौके पर पहुंचे।

कैलाशदान रतनु ने बताया की पुलिस को सुबह 11 बजे ग्रामीणों द्वारा सुचना मिली की सिणधरी थानान्‍तर्गत बामिनी गाँव में रामदेव मंदिर के पुजारी हरीराम का शव मंदि परिसर में पड़ा है। उन्‍होनें बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक पुजारी हरीराम पिछले 20 वर्षो से रामदेव मंदिर में पुजारी काम करता था।

रतनु ने बताया कि घटनास्‍थल आबादी क्षेत्र से करीब तीन-चार किलोमीटर दूर सूनसान क्षेत्र में है, जिसके कारण किसी को भी घटना के बारे में पता नहीं लग पाया। उन्‍होनें बताया कि पुजारी के हाथ में पहना हुआ सोने का कड़ा, अंगुठी और कुछ अन्‍य सामान भी गायब पाया गया, जिससे अंदेशा लगाया जा रहा है कि पुजारी की हत्‍या लूट के इरादे से की गयी है।

पुलिस को पुजारी के सिर पर गंभीर चोटों के निशान मिले और माना जा रहा है, इन्‍हीं चोटों के कारण उनकी मौत हुई है। हालांकि मौत के अधिकारिक कारणों के लिए पुलिस पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। जिसके बाद ही खुलासा हो पाएगा की वारदात कब और कैसे घटित हुई है। मौके पर पहुचंने के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शव को मोर्चरी में रखवाया।

पुजारी के सोने के आभूषण नहीं मिले 

मिली जानकारी के मुताबिक पुजारी हरीराम करीब 20 वर्षो से रामदेव मंदिर में पुजारी काम करता था और उनके हाथ में सोने का कड़ा, अगूठी पहनी हुई थी और लेकिन वारदात के बाद पुजारी के हाथ में कड़ा और अगुठी नहीं मिली जिससे प्रथम दृष्टया मामला लुट और हत्या का नजर आ रहा है।

हत्या का मामला दर्ज 

पुलिस के मुताबिक मृतक पुजारी के परिजनों की रिपोर्ट पर सिणधरी थाने में अज्ञात लोगो के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जाच शुरू कर दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here