पंचायती राज सेवा परिषद का धरना 8वें दिन भी रहा जारी. कार्य ठप्प 

0
96

बाड़मेर 

राजस्थान पंचायती राज परिषद के बेनर तले सभी वर्गों का का पंचायत समिति मुख्यालय पर धरना लगातार 8वे दिन भी जारी रहा।

बाड़मेर पंचायत समिति मुख्यालय पर 12 सितम्बर से पिछले तीन सालो से लंबित मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को आठवें दिन भी जारी रहा, बुधवार को प्रातःकाल धरना स्थल पर कुड़ला सरपँच देवाराम जाणी, पीईओ ओंकारदान चारण, ग्राम विकास अधिकारी ओमप्रकाश जांगिड़(जिला संयोजक) ने प्रथम पूज्य गणपति तथा बजरंगबली की पूजा अर्चना कर भगवान को प्रसादी का भोग लगाया।

सरपँच देवाराम द्वारा सरकार से अपील की गई कि ग्राम विकास अधिकारी व पंचातय प्रसार अधिकारी, ग्रामीण विकास की सबसे महत्वपूर्ण अंग है इनके बिना पूरा सिस्टम पंगु हो चुका है अतः सरकार अतिशीघ्र धरना समाप्ति हेतु सकारात्मक आदेश जारी करे ताकि आम जनता को राहत मिल सके।

गौरतलब है कि राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद के तीनों घटक संगठनों आरआरडीएस, पीईओ व बीडीओ की मांगों पर विगत 3 वर्षों में सरकार एवं शासन द्वारा बार बार लिखित समझौते कर सहमति व्यक्त की गई लेकिन आज दिनांक तक कोई क्रियान्विति नहीं करने पर मजबूरन आंदोलन की राह अपनाने की बात कहते हुए मांगे नहीं माने पर आक्रोश जताया। ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिला संयोजक ओमप्रकाश जांगिड ने कहा की हमारी वाजिब मांगो को लेकर पिछले तीन सालो से सरकार मोखिक आश्वासन दे रही है लेकिन लागु नहीं कर रही है।

सरपंच संघ ने दिया समर्थन

पंचायती राज परिषद के बैनर तले आरआरडीएस,पीईओ और वीडीओ की काफ़ी समय से लम्बित माँगो को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे है। जिसको लेकर सरपंच संघ ने समर्थन देते हुए ज़िले की सभी पंचायतो की तालाबंदी कर दी। सरपंच संघ के अध्यक्ष उगमसिंह रानीगांव ने कहा की सरकार को समय रहते पंचायती राज परिषद की मांगो को मान लेना चाहिए जिससे सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओ को जन जन तक पहुचाई जा सके।

धरना स्थल पर पीईओ विक्रम जांगिड़, कंवराजसिंह, भीखाराम, ग्राम विकास अधिकारी दिलीपकुमार व समस्त पीईओ ग्राम विकास अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here