पेरा मेडिकल स्टाफ ने गरासिया किया का अभिनंदन

मानव सेवा में नर्सिंग सर्वोपरी : डॉ मित्तल

0
145

बाड़मेर

मानव सेवा से जुड़े पेशों में नर्सिंग सबसे ऊपर है। जहां कहीं भी सेवा भाव की बात आती है। सबसे पहले नर्सिंग का नाम आता है। फ्लोरेंस नाइटेंगिल ने अपना जीवन समर्पित कर मानव सेवा की मिसाल कायम की है। यह बात राजकीय चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव मित्तल ने नर्सिंग अधीक्षक नारायण गरासिया के सेवानिवर्ती पर आयोजित विदाई समारोह दे दौरान स्थानीय नर्सिंग सेंटर पर कही। इस अवसर पर चिकित्सालय के पैरा मेडिकल कार्मिको की ओर से नर्सिंग अधीक्षक गरासिया का स्मृति सम्मान कर अभिनंदन भी किया गया।

इस अवसर पर सेवानिवृत्त हो रहे नर्सिंग अधीक्षक नारायण गरासिया ने कहा कि बाड़मेर की अपनायत बेमिशाल है। यही कारण है कि वह चिकित्सालय में सभी के सहयोग से 25 वर्षो तक सेवा दें पाए। नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर के प्रिंसिपल नारायण चौधरी ने कहा कि किसी भी अस्पताल में मरीज की देखभाल का जिम्मा नर्सिंग स्टाफ के हाथों में ही होता है। मरीजों के प्रति गरासिया का अपनत्व व स्नेह से बात कर उन्हें संबल प्रदान करना काबिले तारीफ है। पूर्व नर्सिंग अधीक्षक मीर मोहम्मद मुल्तानी ने कहा कि गरासिया एक साथी, सहयोगी एवं मार्गदर्शक के साथ सच्चे हम दर्द रहे है। जिनकी कमी इस अस्पताल को सदा महसूस होगी। नर्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अचलाराम चौधरी, वरिष्ठ मेलनर्स राजेन्द्र कड़वासरा, ताराचंद सोनी, उप प्राचार्य शंकर भवानी, तुलसीदास जोशी, नव नियुक्त नर्सिंग अधीक्षक सत्ताराम कोडेचा ने भी गरासिया के सम्मान में अपने विचार प्रकट किए। एआरटी सेंटर के डाटा मैनेजर ने अभिनंदन पत्र का वाचन करते हुए बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में असंख्य पीड़ितों को राहत पहुंचाने में मेलनर्स गरासिया की लगातार 33 वर्ष की सेवाएं अनुकरणीय रही।

नर्सिंग अधीक्षक गरासिया का हुआ अभिनंदन व सम्मान

इस अवसर पर राजकीय चिकित्सालय की ओर से नर्सिंग अधीक्षक नारायण गरासिया को साफा, माला पहनकर व साल ओढाकर गीता, छड़ी, माला, स्मृति चिन्ह और अभिनंदन पत्र प्रदान करते हुए सम्मान किया गया।

ये रहे मौजूद

इस अवसर मेलनर्स अर्जुनराव, प्रताप खत्री, स्टाफ नर्स आशा पंवार, वरिष्ठ मेलनर्स कर्नल शारदा, तुलछाराम चौधरी, छोगालाल सोनी, रमेश शर्मा, अशोक शर्मा, गणेशमल, गंगाराम चौधरी, मूलशंकर चौधरी, राजेश सिंह, पवन पंवार, सुभाष सोनी, कुशलाराम चौधरी, फार्मासिस्ट संजय मेहता सहित कई पेरा मेडिकल स्टाफ ने सेवानिवर्त हो रहे गरासिया को माल्यार्पण कर भावपूर्ण विदाई दी। कार्यक्रम का संचालन ट्रेनिंग सेंटर के वरिष्ठ टीयूटर मंगलाराम विश्नोई ने किया।

सत्ताराम कोडेचा नये नर्सिंग अधीक्षक नियुक्त

इस अवसर पर सेवानिवर्त हुए गरासिया के स्थान पर वरिष्ठ मेलनर्स सत्ताराम कोडेचा को नर्सिंग अधीक्षक नियुक्त किया गया। चिकित्सालय के समस्त पैरा मेडिकल स्टाफ ने कोडेचा को माल्यार्पण कर बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here