भिण्डे का पार युवक हत्या मामलाः पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, आठ जने हिरासत में

0
675

बाड़मेर

सीमावर्ती बाड़मेर जिले के रामसर थानान्तर्गत भाजपा नेता के भाई की पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में दो दिन बाद रामसर पुलिस ने सोमवार को दो युवकों को गिरफ्तार किया और 8 जने पुलिस हिरासत में चल रहे है जिनसे सख्ताई से पूछताछ की जा रही है।

चौहटन पुलिस उपअधीक्षक सुरेन्द्र कुमार प्रजापत ने बताया कि भिण्डे का पार निवासी खेताराम भील की हत्या के मामले में दो युवक पठाई खान पुत्र भाखर खां व अनवर खां पुत्र साले मोहम्मद निवासी मेकरनवाला को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इन लोगो को दो दिन पूर्व ही हिरासत में ले लिया था, जहां दो दिन तक चली पुलिस पुछताछ के बाद इन्हे हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपअधीक्षक के मुताबिक इन दोनो आरोपियों से पूछताछ कर हत्या के मामले में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान करने के साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट, मौत के कारणों की पड़ताल करेगी। उपअधीक्षक प्रजापत के मुताबिक मृतक के शरीर पर कई जगह गहरे घाव बने हुए थे एवं गला घोटने के भी सबूत मिले है। ऐसे में पुलिस अब इन आरोपियों के जरिए पूरे घटनाक्रम का खुलासा करने वाले है कि मारपीट में कौन-कौन शामिल था। अभी तक की जांच में मामला प्रेस-प्रसंग से जुड़ा हुआ ही नजर आ रहा है।

गौरतलब है कि 20 जुलाई की रात को रामसर थानान्तर्गत भिण्डे का पार निवासी भाजपा नेता के भाई और दलित खेताराम भील की गांव के ही करीब एक दर्जन से अधिक लोगो ने मिलकर पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। मामले की जांच के दौरान जहां पुलिस को प्रेम-प्रसंग का मामाला सामने आया वहीं परिजनों की ओर से जमीनी विवाद एवं लेन-देन के कारण युवक की हत्या किए जाने की रिपोर्ट के बाद पुलिस गंभीरता से हर पहलू की जांच में जुटी है ताकि पूरे मामले का सच सामने आ सके और आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके। यह भी बताया जा रहा है कि मृतक गांव में ही एक परिवार के यहां काम करता था और उसी परिवार की लड़की से उसका प्रेम प्रसंग था। इस पूरे मामले कोलेकर गोरधनराम पुत्र चिमाराम भील निवासी भीलों की बस्ती मेकरनवाला ने करीब एक दर्जन से अधिक लोगो पर खेताराम को काश्त करने के बहाने बुलाकर ले जाने करीब15 लाख की ईट हड़पने की नियत से उसकी पीट-पीट कर हत्या की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here