नाकाबंदी कर अवैध शराब से भरा कंटेनर बरामद,आरोपी गिरफ्तार

0
141

बाड़मेर

सीमावर्ती बाड़मेर ज़िले में अवैध शराब तस्करी की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत बाड़मेर पुलिस को एक सप्ताह में दूसरी बड़ी अवैध शराब का क़नटनेर पकड़ने में सफलता हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर धोरीमन्ना थाना पुलिस बुधवार सुबह बाड़मेर-गुजरात मार्ग पर बाछड़ाऊ के पास नाकाबंदी कर अवैध शराब से भरा कंटेनर बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया। अवैध शराब की अनुमानित कीमत 50 लाख आंकी गई है।

पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डुडी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर अवैध शराब से भरे कंटेनर बाड़मेर के रास्ते गुजरात जाने की सूचना मिलने पर धोरीमन्ना थानाधिकारी जब्बरसिंह चारण मय टीम ने बाछड़ाऊ चौकी के पास नाकाबंदी करवाई। यहां बाड़मेर की तरफ से आ रहे ट्रक को रुकवाकर पूछताछ की गई, चालक संतोषप्रद जबाव नहीं दे पाया। पुलिस ने कंटेनर के नट-बोल्ट खोलकर तलाशी ली। कंटेनर में अरूणाचल प्रदेश निर्मित ब्रांड की अवैध शराब बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी चालक राजेन्द्रसिंह पुत्र गुरतेजसिंह निवासी करनपुर, गंगानगर को गिरफ्तार किया। कंटेनर से 945 कर्टन बरामद किए। पुलिस ने शराब की अनुमानित कीमत 50 लाख रुपए आंकी है।

गुजरात में होनी थी सप्लाई

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया है कि यह अवैध शराब की खेप पंजाब के अंबाला से भरी थी। यह अवैध शराब बाड़मेर के रास्ते गुजरात के विभिन्न शहरों में सप्लाई होनी थी। बाड़मेर पुलिस ने धोरीमन्ना क्षेत्र में एक सप्ताह में दूसरी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

यह रहे कार्रवाई में शामिल

पुलिस कार्रवाई में धोरीमन्ना थानाधिकारी जब्बरसिंह चारण, लाभूराम, गंगाराम, ओमप्रकाश, कुंभाराम, गोरखाराम, छगनलाल, महावीर कुमार शामिल रहे।

गौरतलब है की गुड़ामालानी थाना पुलिस ने शनिवार देर रात पंजाब से गुजरात को जोडऩे वाले मेगा हाइवे पर सरहद रामजी की गोल के पास अवैध शराब से भरा ट्रक बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने अवैध शराब के 1035 कार्टून अवैध अंग्रेजी शराब से भरा ट्रक टेलर कंटेनर पकड़ा, जिसकी अनुमानित कीमत 50 लाख रुपए आंकी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here