पुलिस ने दो नाबालिग बच्चो को किया दस्तयाब, परिजनों को सुपुर्द पढ़े पूरी खबर ….

0
415

बाड़मेर 

सीमावर्ती बाड़मेर जिले के गिराब थाना अंतर्गत दो अलग अपहरण और गुमसुदगी मामले में दो बच्चो को पुलिस ने दस्तयाब कर परिजनों को सुपुर्द किया। फेसबुक के जरिये अज्ञात के सम्पर्क में आने से मुलजिमानो द्वारा अपहरण/गुमसुदगी कर किया गया था।

पुलिस ने गिराब थाना में अपहरण और गुमसुदगी के दो अलग-अलग मामले दर्ज कर जांच शुरू की और टीमे बनाकर बिहार और उतरप्रदेश रवाना किया गई। जिस पर पुलिस ने 11 अप्रैल को बिहार से प्रकरण सख्या 20/18 मे अपहृत/गुम नाबालिग़ बालक  को दस्तयाब कर थाना पहुच कर परिजनो को सुपुर्द किया गया इसी तरह दूसरे मामले में 16 अप्रैल को टीम ने थाना गिराब के प्रकरण सख्या 17/18 मे अपहृत/गुम बालक महिपालसिह को बाङमेर चामुण्डा चौराया से दस्तयाब कर नाबालिग़ को परिजनो को सुपुर्द किया गया।

यह था मामला 

थाना गिराब में 8 अप्रैल को वैणसिह पुत्र प्रतापसिह राजपुत निवासी जानसिह की बेरी ने रिपोर्ट पेश कि उसका नाबालिग़ पुत्र जो फेसबुक पर किसी अज्ञात के सम्पर्क मे आने पर मुलजिमानों द्वारा अपहरण कर लिया है, इसी प्रकार 9 अप्रैल को कंवराजसिह पुत्र शोभसिह राजपुत निवासी ताणुरावजी ने थाना गिराब पर रिपोर्ट पेश की उसका नाबालिग़ पुत्र जो कक्षा 11 वी ताणुमानजी मे पढता है जो किसी अज्ञात के सम्पर्क मे आने से फेसबुक पर दोस्ती होने के कारण घर से बिना बताये चला गया है जिसका किसी ने अपहरण कर लिया है।

पुलिस ने दिखाई तत्परता 

पुलिस थाने में एक साथ बच्चो के अपहरण/गुम दर्ज हुए दो मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ गगनदीप सिगला ने गुमशुदा की तलाश हेतु गिराब थानाधिकारी पुष्पेन्द्र वर्मा को विशेष निर्देश दिये गये। थानाधिकारी गिराब द्वारा जांच कर स्वयं के नेतृत्व मे हैड कानि हनुमानराम,  हरसाणी पुलिस चौकी प्रभारी, कानि जोगेन्द्र न. व  निम्बसिह की टीम गठित कर उक्त दोनो प्रकरणो मे नाबालिगो की तलाश हेतु बिहार, उतरप्रदेश को रवाना किया गया।

एक बिहार से तो दूसरा नाबालिग बाड़मेर से दस्तयाब 

थाने में दर्ज मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए टीम दो-तीन राज्यों में भेजी और एक नाबालिग लडको को बिहार से तो दुसरे को बाड़मेर के चामुंडा चोराहे से दस्तयाब किया और दोनों को अपने-अपने परिजनों को सुपुर्द किया और पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here