संगठन में ही शक्ति : एसडीएम मिश्र

आदि गौड़ ब्राह्मण समाज की वार्षिक बैठक संपन्न

0
106

बाड़मेर

आदि गौड़ ब्राह्मण समाज की वार्षिक बैठक सोमवार कृश्ण जन्माश्टमी पर हुई। जिसमें समाज की प्रतिभाओ, बालिकाओं और मातृशक्तिओं का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम बाड़मेर नीरज मिश्र और अध्यक्षता तहसीलदार चौहटन विजयसिंह राजपुरोहित ने कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत भगवान परशुराम की पूजा अर्चना कर की। इस दौरान समाज की पहली टेलीफोन डायरेक्टरी का विमोचन भी किया गया। जिसमें करीब 105 गांवों के नंबर है। यह समाजबंधुओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होगी।

प्रवीण गौड़ ने बताया कि बीएसटीसी में राज्य में दूसरे स्थान पर रही पूजा गौड़ को 11 हजार और क्रिकेट में राष्ट्र स्तर पर खेल कर आई पार्वती गौड़ को 5100 का चेक और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया। जिलाध्यक्ष अशोक शर्मा ने उद्धबोधन भाषण दिया। संस्थान की रूपरेखा प्रस्तुत की।

इसके बाद मुख्य अतिथि मिश्र ने कहा कि संगठन में ही शक्ति है। संगठन से ही मिलजुल कर आगे बढ़ सकते है। उन्होंने कहा कि आरक्षण होने की वजह से ये कभी नहीं सोचे कि नोकरी नहीं ले सकते। नोकरी मिलेगी लेकिन मेहनत को समय के हिसाब से मैनेजमेंट करें और आगे बढ़े। मिश्र ने कहा कि हमेशा समाज के लिए तत्पर रहना ही सेवा है। अध्यक्षता करते हुए विजयसिंह राजपुरोहित ने अनवरत मेहनत, लग्न और लगातार चलते रहने से सफलता मिलती है। कभी निराश नही होना चाहिए। राजपुरोहित ने कहा कि कठिन परिश्रम और संघर्ष करने पर सफलता मिलेगी। विशिष्ट अतिथि जगदीश प्रसाद नारुण्डा रेटर्ड xen ने कहा कि मेहनत से ही आगे बढ़ा जा सकता है। सरंक्षक मांगीलाल गौड़ ने कहा कि आपस मे मिलजुल कार्य करें और आगे बढ़े।

सचिव हनुमान राम नारुण्डा ने संस्थान के नवीन कार्यो का विवरण और योजना प्रस्तुत की और वार्षिक प्रतिवेदन रखा। कोषाध्यक्ष नरसिंगराम भरिडवाल ने आय व्यय का ब्यौरा रखा।
कार्यक्रम में राजकीय सेवाओं में चयनित बंधुओं को प्रसस्ति पत्र, बैग, फाइल और मेडल से सम्मानित किया गया।
वही सरकारी सेवा में कार्यरत महिलाओं का रेणु गौड़ के नेतृत्व में सम्मान किया गया।

वही समाज के 10वी और 12वी में 75 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले बालक बालिकाओ का भी सम्मान किया गया। इसके बाद समाज के नवनिर्मित भवन निर्माण में सहयोगी भामाषाहों का सम्मान किया गया। इसके बाद सामूहिक सामाजिक चर्चा के साथ समाज सुधार को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

कार्यक्रम का संचालन बाबूलाल भरिडवाल ने किया। इस दौरान वरिष्ठ समाजसेवी गोविंद राम भरिडवाल, संगठन मंत्री सोनाराम गील, संस्था के खुमाराम बबेरवाल, युवा उद्यमी जोगेंद्र महर्षि, भानीराम गील, श्रीराम रामपुरिया, सतीराम भरिडवाल, व. उपाध्यक्ष गोविंद राम महर्षि, उपाध्यक्ष युवा उद्यमी नरपतराज भरिडवाल, बालाराम महर्षि, सोहन लाल महर्षि, नरेंद्र भरिडवाल, भगवानराम भरिडवाल, विन्जाराम बबेरवाल, रणछोड़राम बबेरवाल, छात्रावास अधीक्षक संतोष भरिडवाल, बाबूलाल उडासर, भेराराम नारुण्डा लंगेरा, खेताराम मामडोलिया, हनुमान मांमडोलिया, नरसिंग राम कैसुला, मांगीलाल नारुण्डा, भगवानसहाय, विशन बबेरवाल, मुकेश भरिडवाल सहित कई लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here