चौधरी चौथी बार बने प्रगतिशील के प्रदेशाध्यक्ष

0
51

राजस्थान राइज बाड़मेर
राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) का प्रांतीय महासमिति अधिवेशन 18 एवं 19 जून को होटल पार्क ग्रीन पावटा (शाहपुरा) जयपुर में आयोजित हुआ। जिसमें प्रदेशभर के शिक्षक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस अधिवेशन में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी के चुनाव भी संपन्न हुए।
संगठन के जिला प्रवक्ता मोहनसिंह माचरा ने बताया कि प्रांतीय महासमिति अधिवेशन में प्रदेश कार्यकारिणी के चुनाव हुए। जिसमें बाड़मेर से बन्नाराम चौधरी निर्विरोध चौथी बार प्रदेशाध्यक्ष चुने गए। जिसको लेकर बाड़मेर जिले के शिक्षकों में खुशी की लहर है।
प्रांतीय महासमिति अधिवेशन में प्रदेश कार्यकारिणी के चुनाव के साथ-साथ 2004 के बाद नियुक्त कार्मिकों की न्यू पेंशन स्कीम के स्थान पर पूर्वानुसार पेंशन भुगतान की योजना लाग ूकरने, सातवें वेतन आयोग की विसंगतियां दूर कर केन्द्र के अनुरुप राज्य में लागू करने, प्रारम्भिक शिक्षा के रिक्त पदो को भरने, स्थानान्तरण नीति बनाने, पंचायतराज के शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से चयनित वेतनमान व समस्त परिलाभ देने, समस्त प्रकार के संविदा कार्मिको को स्थाई करने ,शिक्षकों को गैर शैक्षिक कार्यों से मुक्त रखने सहित मांगो पर चर्चा कर मांग-पत्र तैयार कर राज्य सरकार को प्रेषित किया। अधिवेशन में शिक्षा में नवाचारों पर मन्थन किया।
प्रांतीय महासमिति अधिवेशन में जिला अध्यक्ष देरावरसिंह चौधरी, जिला महामंत्री गोरधनराम प्रजापत तथा कोषाध्यक्ष चुतराराम सियाग के नेत्तृव में बाड़मेर से कई शिक्षक प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here