सरपंच संघ सहित ग्रामीण करेगे प्रधानमंत्री की रिफायनरी रैली का बहिष्कार

0
3615
बाड़मेर
राजस्थान सरपंच संघ की जिला शाखा बाड़मेर की बैठक आज मगलवार (09 जनवरी) को जिलाध्यक्ष उगमसिह राणीगांव की अध्यक्षता में स्थानीय महावीर पार्क में सम्पन्न हुई। जिसमें सरपंच संघ ने ग्राम पंचायतों की समस्याओं के समाधान को लेकर कल से विरोध करेगे और बुधवार से ग्राम जिले की ग्राम पंचायतों में ताले लगाकर समस्त कार्य बंद करेगे ।
संघ के जिलाध्यक्ष उगमसिह राणीगांव ने प्रेस नोट जारी कर बताया की बैठक में निर्णय लिया कि आगामी दिनों में ग्राम पंचायतो में बैठको के जरिये ग्रामीणों को प्रधानमंत्री की रिफायनरी रैली मे जाने से रोकने का प्रयास करेगे।
बैठक में जिले की ग्राम पंचायतों की समस्याओं के समाधान हेतु जिला प्रशासन बाड़मेर की उदासीनता को लेकर सरपंचों ने भारीरोष व्यक्त करते हुए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि बुधवार को जिले की ग्राम पंचायतों में ताले लगाकर समस्त कार्य बंद किये जायेगे तथा 11 जनवरी से जिले के समस्त सरपंच जिला मुख्यालय पर अनिष्चितकालीन धरना प्रारंभ करेगे।
यह है संघ की प्रमुख माँगे 
जिले में बीएसआर की दर निर्धारण, ऑनलाईन निविदाओं का निस्तारण नरेगा में कार्यो की स्वीकृतियॉ, सामग्री की राषि का भुगतान जैसे कई मुद्दे लम्बे समय से लंबित पड़े है जिससे गांवो में रोजगार की भारी समस्या पैदा हो गई है जबकि सरपंच संघ द्वारा इस हेतु जिला प्रशासन को कई बार निवेदन किया जा चुका है जबकि जिला प्रशासन द्वारा गंभीरता नही दिखाई जा रही है।
जिला सरपंच संघ के उपाध्यक्ष नाथुराम जांगिड ने बताया की उक्त मुद्दों का समाधान नही होने पर प्रधानमंत्री के पचपदरा कार्यक्रम के लिये जिले की किसी भी ग्राम पंचायत से लोगो को नही भेजा जायेगा साथ ही कार्यक्रम का बहिष्कार किया जायेगा।
ग्रामसेवक संघ ने दिया समर्थन 
सरपच संघ की बैठक को ग्रामसेवक संघ के जिलाध्यक्ष मूलाराम पूनिया ने संबोधित करते हुए सरपंच संघ के प्रस्तावित आंदोलन को पूर्णरूप से नैतिक समर्थन देने की घोषणा की।
बैठक में जिले के समस्त सरपंचगण उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here