पूर्व प्रधान उदाराम मेघवाल के खिलाफ टिप्पणी को लेकर जताया रोष

विरोध में शिव और गडरारोड़ में ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

0
240

बाड़मेर

शिव के पूर्व प्रधान एवं अनुसूचित जाति-जनजाति एकता मंच के अध्यक्ष उदाराम मेघवाल के सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी की सभा के समर्थन के बाद जारी वीडियों पर आपतिजनक टिप्पणी करने के विरोध में गुरूवार को शिव और गडरारोड़ में एससी,एसटी, ओबीसी एवं अल्पसंख्यक ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया एवं मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार को ज्ञापन सौपा।

उल्लेखनीय हैं कि पूर्व प्रधान उदाराम मेघवाल 16 अगस्त को जाट समाज के बुलावे पर हरलाल जाट छात्रावास में आयोजित बैठक में भाग लेने गए थे। वहां पर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी पर हुए हमले की निन्दा उनके द्वारा की गई थी। उनके इस बयान का वीडियों यू ट्यूब पर अपलोड होने पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उनके खिलाफ जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए गाली गलोच की। साथ ही धमकी भी दी। इस संबंध में कोतवाली थाने में 6 जनो के खिलाफ एससी एसटी एक्ट की धारा, आईटी एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज हो रखा हैं। लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई।

इस घटना के बाद पूरे समाज में आक्रोश बना हुआ हैं। घटना के विरोध में पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्षन किया जा रहा हैं जिसमें पहले बायतु, फिर गुड़ामालानी और आज शिव व गडरारोड़ में विरोध प्रदर्षन किया गया। षिव में ज्ञापन के दौरान लालाराम बिसू, बलाई सरपंच सुखाराम परिहार, ओंकार परिहार, लुबाराम नेगरड़ा, टीकराम नेगरड़ा, रूपाराम नेगरड़ा, हीराराम कानासर, पुरखराम चौधरी, खेताराम मेघवाल, गोविन्द पातलिया, विरमाराम उप सरपंच बालेवा, यषपाल धनदेव, अषोक मुंगेरिया, चुतराराम मुंगेरिया, केषराराम बीसू, राजू जोगल, राजेन्द्र पंवार, तेजकरण मेघवाल, भारूराम भील, रावताराम, नारायणराम, सांगाराम भील, अब्दूल खान नेगरड़ा एवं तामलराम सहित दर्जनों लोगो ने उपखण्ड अधिकारी षिव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में पूर्व प्रधान के खिलाफ आपतिजनक टिप्पणी करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के साथ ही कालूड़ी गांव में दलित परिवारों को दबंगो द्वारा गांव से बहिष्कृत करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। इसी क्रम में गडरारोड़ में भी ग्रामीणों ने प्रदर्षन कर विरोध जताया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here