शहर सहित आसपास के गांवों में हुई बारिश, मौसम सुहावना

0
126

राजस्थान राइज . बाड़मेर
शहर सहित जिलेभर में बुधवार को सुबह से ही मौसम सुहावना बना हुआ था। दोपहर होते-होते बादल छाने लगे। कुछ देर बाद एकाएक हल्की आंधी के बाद आंधी तेज हुई और फिर बारिश होनी शुरु हुई। रुक-रुक कर दो-तीन बार आई जोरदार बारिश से हर किसी के चेहरे पर मुस्कान छा गई। लोगों ने गर्मी से राहत पाई और बच्चों ने गर्मी से निजात पाने के लिए बारिश में स्नान किया। इस बारिश से जिले में प्री मानसून ने भी दस्तक दें दी। शहर के निचले इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया।
ज्ञात रहे कि मौसम विभाग ने मंगलवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। जिसमें बाड़मेर सहित 22 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर सावधानी बरतने को कहा था। साथ ही साथ प्रदेश में प्री मानसून की गतिविधियां शुरू होने और अगले दो दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में तेज अंधड़ व बारिश की संभावना जताई थी। गौरतलब हैकि शहर सहित जिले के कई हिस्सों में मंगलवार को हल्की बूंदाबांदी हुई थी।

मौसम विभाग ने जारी किया था औरेंज अलर्ट : बाड़मेर समेत 22 जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर सावधानी बरतने को कहा था। मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर से आने वाली नम हवाओं के कारण प्रदेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है। अगले दो दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में तेज अंधड़ व बारिश की संभावना जताई थी।
पारा गिरने से मिली गर्मी से राहत : दो दिन से मौसम में हुए परिवर्तन की वजह से जिले के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है जिससे लोगों को गर्मी से काफी हद तक निजात मिली। बच्चों सहित लोगों ने बारिश का आनंद लिया।
पिकनिक सा माहौल, बच्चों ने लिया आनंद : सुबह से ही बादलों की आवाजाही चालू थी, बारिश का मौसम बन रहा था इस तरह के खुशग्वार मौसम का बच्चों और बड़ों सभी ने भरपूर मनोरंजन किया। मौसम के बदले मिजाज से पिकनिक सा माहौल नजर आया। वहीं अलर्ट को लेकर सर्तकता भी बरती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here