राजस्‍थान होगा वसुंधरा मुक्‍त : चित्रासिंह

0
645

बाड़मेर।

पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री जसवंतसिंह जसोल की पुत्रवधु और शिव विधायक मानवेन्‍द्रसिंह की धर्मपत्‍नी चित्रासिंह ने बुधवार को एक बार फिर राज्‍य की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे पर बड़ा हमला बोलते हुए राजस्‍थान को वसुंधरा से मुक्‍त कराने का आहवान किया। बाड़मेर में राजपूत समाज की युवा आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए चित्रासिंह ने विपक्ष को भी आड़े हाथों लिया। उन्‍होनें कहा कि जब विपक्ष अपनी भूमिका नहीं निभा पाता, तब सरकार की तानाशाही बढ़ जाती है और जनता भुगतती रहती है।

मौजुद लोगों से अपील करते हुए चित्रासिंह ने कहा कि किसी भी लड़ाई के शस्‍त्र की जरूरत होती है और हमें इस लड़ाई को जीतने के लिए ‘एकता’ रूपी शस्‍त्र उठाना होगा। उन्‍होनें कहा कि 36 कौमों को साथ लेकर हमें यह लड़ाई लड़नी है। मुख्‍यमंत्री की गौरव यात्रा पर सवाल खड़ा करते हुए चित्रासिंह ने कहा कि जो युवा हमारें भविष्‍य का गौरव है, उन्‍हें झुठे मुकदमों को फंसाकर कैसी गौरव यात्रा निकाली जा रही है। उन्‍होनें कहा कि इसस पहले वसुंधरा ने सुराज संकल्‍प यात्रा निकाली थी, लेकिन हम सभी को पता है, कैसा सुराज आया है। चित्रासिंह ने कहा कि वसुंधरा आने वाली पीढि़यों के भविष्‍य से खेल रही है और हमें उसे रोकना होगा।

चित्रासिंह ने कहा कि बीते लोकसभा चुनावों के बाद उन्‍होनें कहा था कि ‘बैटल ऑवर बट वॉर स्‍टील ऑन’। उन्‍होनें कहा कि अब युद्ध खत्‍म करने का समय आ गया है। स्‍वाभिमान रैली के बारे में बात करते हुए चित्रासिंह ने कहा कि बीते लोकसभा चुनावों के दौरान सभी स्‍वाभिमानियों ने उनका साथ दिया था। उन्‍होनें कहा कि जसवंतसिंह ने भाजपा के निमार्ण में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया था, लेकिन वसुंधरा ने उनका का अपमान किया है। चित्रासिंह ने कहा कि बाड़मेर की जनता अब तक उनके अपमान को नहीं भूली है। उन्‍होनें कहा कि स्‍वाभिमान रैली सभी स्‍वाभिमानियों का निर्णय है। लोगों को स्‍वाभिमान रैली में आने का न्‍यौता देते हुए चित्रासिंह ने कहा कि जिनका स्‍वाभिमान जिंदा है, वे सभी लोग रैली में आएगें और अपनी ताकत दिखाएगें।

गौरतलब है कि राजपूत समाज द्वारा स्‍थानीय रानी रूपादे संस्‍थान में मुख्‍यमंत्री की गौरव यात्रा के दौरान बाड़मेर की जनसभा में मुख्‍यमंत्री को काले झंडे दिखाने वाले युवकों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने के मामलों को साजिश बताते हुए बुधवार को राजपूत समाज द्वारा युवा आक्रोश रैली आयोजित की गयी। इस दौरान रानी रूपादे संस्‍थान भवन में बैठक का आयोजन करने के बाद वाहन रैली निकाली गयी और प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्‍टर को ज्ञापन सौपंकर झुठे मामलें वापिस लेने की मांग की गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here