शहीद स्मारक पर सैन्य सम्मान के साथ लगी राइफल

0
175

बाड़मेर

पिछले दिनों समाज कंटकों द्वारा शहीद स्मारक पर राइफल तोड़ने की घटना के बाद सोमवार की रोज पूरे सैन्य सम्मान के साथ राइफल को फिर स्थापित किया गया। राइफल लगाने का काम सीमा सुरक्षा बल द्वारा किया गया।

आयोजन में सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी गुरपाल सिंह और बाड़मेर पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने शिरकत की। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डोगरा ने कहा कि वह पुलिस विभाग की तरफ से सीमा सुरक्षा बल का धन्यवाद ज्ञापित करते है कि बल ने इतने कम समय मे शहीद सर्किल का सम्मान को ऊँचा किया है। शहीद सर्किल पर हुई घटना के बाद पुलिस अपनी पूरी कार्यवाही को अंजाम दे रही है।

उन्होंने कहा कि शहीद सर्किल पर हुई घटना के बाद पुलिस अपनी पूरी कार्रवाई को अंजाम दे रही है। सर्किल की सुरक्षा के लिए यहाँ गार्ड तैनात किए गए हैं, साथ ही सीसीटीवी को जल्द शुरू किया जाएगा। इस दौरान अखिल भारतीय पूर्व सैनिक परिषद् के अध्यक्ष कैप्टन हीर सिंह भाटी, प्रदीप राठी, पेमाराम भादू, बाल सिंह राठौड़, अशोक राजपुरोहित समेत कई जने मौजूद रहे। आयोजन में पहुँचे सैकड़ों विद्यार्थियों ने शहीदों के जयकारों से आसमान गुंजायमान कर दिया।

गौरतलब है की बीते सप्ताह राजस्थान के बाड़मेर शहर में अमर जवान सर्किल पर सोमवार देर रात कुछ असामाजिक तत्वों ने शहीद की सर्किल पर मूर्ति टोपी बंदूक इन सब को पूरी तरीके से तहस-नहस कर दिया और जब इस बारे में सुबह लोगों ने सर्किल पर देखा तो हर कोई शौक रह गया देखते ही देखते सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा हो गए और लोगों में इस बात का रोष है कि यह पहली बार घटना नहीं हुई है तीसरी बार घटना हुई है उसके बावजूद भी पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की देश में इस तरीके की घटनाएं होना सुरक्षा के लिहाज से कई सवाल खड़े करती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here