पंचायतीराज सेवा परिषद् ने निकाली वाहन रैली

0
143

बाड़मेर

राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद के बैनर तले बुधवार को सेवा परिषद के सभी वर्गों ने दुपहिया वाहन रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया।

बुधवार को जिला मुख्यालय धरना स्थल पर सभी वर्ग एकत्रित होकर 150 मोटरसाईकलो व स्कुटीयो पर जिले की समस्त 17 पंचायत समितियों के 8 विकास अधिकारी (आरआरडीएस) 50 पीईओ तथा 225 ग्राम विकास अधिकारीयों ने रैली मेे भाग लिया रैली को पंचायत समिति से सरंपच संघ जिलाध्यक्ष उगमसिंह राणीगांव ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

शहर के मुख्य मार्गो से निकली वाहन रैली 

अंहिसा सर्किल पर पंचायती राज एवं ग्राम स्वराज की परिकल्पना के जनक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति पर अम्बेडकर सर्किल पर संविधान के प्रणेता बाबा साहेब अंबडेकर मूर्ति पर उगमसिह राणीगांव, आरआरडीएस जिलाध्यक्ष हीराराम कलबी, पीईओ जिलाध्यक्ष भैराराम चौधरी, वीडीओ जिलाध्यक्ष मूलाराम पूनिया ने माल्यार्पण किया। उसके बाद शहीद सर्किल पर रैली के पहुॅचने पर शहीदों को नमन किया गया। तत्पष्चात् रैली जसदेरधाम पहुॅची जहां पर महादेव की पूजा अर्चनाकर सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की गई।

जसदेरधाम में सभा का आयोजन किया गया जिसे आरआरडीएस, पीईओ और वीडीओं संघ के शीर्ष नेताओं द्वारा संबोधित किया गया, तीनों घटक संवर्गो द्वारा एक स्वर में संकल्प व्यक्त किया कि इस बार का आंदोलन पंचायतीराज के आस्तित्व के लिए चलाया जा रहा है जिसमें सार्थक परिणाम आने पर मजबूती के साथ संघर्ष करेगे तथा पंचायती राज पर हमारा हक हम लेकर रहेगें।

मांगे नहीं माने जाने पर देगे सामूहिक अवकाश 

ग्रामविकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष पूनिया ने आन्दोलन की जानकारी देते हुए वर्तमान परिप्रेक्ष्य में मांगपत्र की मांगो पर व्यापक प्रकाश डाला तथा समस्त उपस्थित संभागियों से 2 अक्टॅूबर को सामूहिक त्याग-पत्र देने हेतु जयपुर में आयोजित होने वाले प्रदेश स्तरीय विशाल सम्मेलन में शत-प्रतिशत उपस्थित होने का आह्वान करते हुए बताया कि बाड़मेर जिले से 325 कार्मिक अपने-अपने साथ पांच लोगो को जयपुर साथ लेकर जायेगे बाड़मेर जिले से 1600 से अधिक लोग जयपुर पहुॅचेगे।

पीईओ संघ के प्रदेष प्रतिनिधि कानसिह द्वारा संगठन के स्वर्णिम इतिहास पर प्रकाश डालते हुए बताया कि सरकार को हमारी मांगो के सामने झूकना ही होगा। अंतिम निर्णय तक आर-पार की लड़ाई लड़ेगे।

आरआरडीएस संघ के जिलाध्यक्ष बीडीओ हीराराम कलबी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वीडीओ, पीईओ के जज्बे की तारीफ की तथा संकल्प व्यक्त किया कि पंचायतीराज की बेहतरी के लिए इस आंदोलन में आरआरडीएस सेवा का प्रत्येक अधिकारी उचित आदेष जारी होने से पूर्व नही झूकेगे तथा सेवा परिषद् के बैनर तले अबकी बार अंतिम वार की तर्ज पर सघर्ष में तत्पर है।

यह रहे मौजूद 

रैली में बीडीओ सांवलाराम पटेल, अमित सियाग, नरेन्द्र सोड, चिदंबरा परमार, बाबुसिह राजुपरोहित, गणपतलाल, मनवीरसिह बेनिवाल, पीईओ भैराराम चौधरी, देवीसिह कानसिह, चन्द्रप्रकाश, उकाराम, औंकारदास, करनाराम, ओंकारदान चारण, जिला संयोजक ओमप्रकाश जागिड़, विमला चौधरी, भगवानाराम सहित जिले के समस्त साथी उपस्थित थे। मंच का संचालन वीडीओ गिरधसिह ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here