थार के वीरों के सम्मान में झुकेंगे थारवासियों के शीश, एसपी ने लिया सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा

0
168

बाड़मेर।

थार के वीर हुतात्माओं के सम्मान में मंगलवार शाम 4 बजे आदर्श स्टेडियम में ‘थार के वीर : आओ करें सलाम’ कार्यक्रम आयोजित होगा। आयोजन को लेकर जहाँ व्यवस्थाओं को सोमवार को पूरा कर लिया गया, वहीं आयोजन में सेना और सीमा सुरक्षा बल के उच्च अधिकारियों के पहुँचने के चलते स्टेडियम के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होगी।

आयोजन संयोजक रघुवीर सिंह तामलोर ने बताया कि थार के वीर कार्यक्रम में शहीदों के परिवारों का सम्मान होगा। इसमें बीएसएफ, सेना, वायुसेना, पूर्व सैनिक सहित आमजन शामिल होंगे। परमवीर चक्र विजेता सुबेदार मेजर योगेन्द्र सिंह यादव मुख्य अतिथि के रूप में युवाओं में जोश भरेंगे। वहीं कीर्ति चक्र विजेता नरेंद्र धर नाथ दूबे कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। कार्यक्रम का उद्देश्य शहीदों के प्रति सम्मान और देश प्रथम है।

पुलिस अधीक्षक ने लिया सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा

थार के वीर कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा बाड़मेर पुलिस अधीक्षक राशी डोगरा ने लिया। सोमवार शाम को कार्यक्रम स्थल आदर्श स्टेडियम पहुँची पुलिस अधीक्षक को आयोजन सरंक्षक रावत त्रिभुवन सिंह ने उन्हें अतिथियों की बैठक, शहीद परिवारों की बैठक व्यवस्थाओं, वीआईपी बैठक, आम जनता के बैठने की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने विभिन्न दिशा निर्देश प्रदान किये।इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट प्रदीप शर्मा, एडवोकेट मुकेश जैन समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

शहीद परिवारों के लिए कई संस्थाएं आई आगे

कार्यक्रम में जिले के स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल, कोचिंग सेंटर साथ दे रहे हैं। वहीं कई स्कूल व कॉलेज शहीद परिवार के बच्चों को निश्शुल्क पढ़ाई करवाने जा रहे हैं, उनका भी सम्मान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के शहीद परिवारों के साथ परमवीर चक्र, कीर्तिचक्र विजेताओं का सम्मान होगा।

आमजन को मिलेगी जानकारी

कार्यक्रम में स्थानीय लोगों को यह जानकारी बताई जाएगी कि सैनिकों व बीएसएफ के साथ किस आपात स्थिति में कैसे मदद की जा सकती है। साथ ही शहीदों के सम्मान के कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here