पुरानी पेंशन के लिए कर्मचारियों ने बनाई रणनीति

0
88

बाड़मेर

नेशनल मूवमेंट फाॅर ओल्ड पेंशन स्कीम की बैठक रविवार को भगवान महावीर पार्क में जिला संयोजक घमंडाराम कड़वासरा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में सरकार की ओर से कर्मचारियों पर लागू की नवीन पेंशन योजना की कड़े शब्दों में निंदा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिला संयोजक घमंडाराम कड़वासरा ने कहा कि नवीन पेंशन योजना से कर्मचारियों का कल्याण किसी भी सूरत में नहीं होगा। 60 साल की उम्र में रिटायर्ड होने पर कर्मचारियों को न पूरा पैसा मिलेगा और ना ही गुजारे लायक पेंशन। ऐसे में नवीन पेंशन योजना का विरोध करना सभी कर्मचारियों का दायित्व बन जाता है। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन को लागू करने के लिए कर्मचारियों को व्यापक स्तर पर आंदोलन चलाना होगा और संघर्श करना होगा। इसके लिए जरूरी है एकता। यदि सभी कर्मचारी एक हो जाएंगे तो उन्हें अपना हक जरूर मिलेगा। बैठक को रेसला के जिलाध्यक्ष डाॅ. रूपसिंह जाखड़ ने संबोधित करते हुए संगठन में ही शक्ति है का मूलमंत्र दिया।

बैठक को शिक्षक संघ अंबेडकर के जिलाध्यक्ष भागीरथ कुलदीप, उगमसिंह सुरा, चंद्रसिंह पोटलिया, ईशाक खां जुनेजा, सुरताराम चैधरी, कल्लाराम बेनीवाल ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर दीपाराम चैखला, रूगनाथराम, ओमप्रकाश दर्जी, पृथ्वीराज जाखड़, माणकराम, अमराराम चैधरी, हीरेंद्र कुमार गोदारा, दिलीप कुमार चैधरी, रामलाल चैधरी सहित दर्जनों शिक्षक और कर्मचारी उपस्थित थे।

राजस्थानशिक्षकसंघ (प्रगतिशील) जिला कार्यकारिणी की बैठक

राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) कार्यकारिणी की बैठक राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय महावीर नगर बाड़मेर में प्रदेशाध्यक्ष बन्नाराम चौधरी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

यह जानकारी देते हुए संघ के जिला प्रवक्ता मोहन सिंह माचरा ने बताया कि बैठक में सर्वप्रथम पुलवामा के मैं शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में 2 मिनट का मौन रखा गया। बैठक में संघ के प्रदेशाध्यक्ष बन्नाराम चौधरी ने कहा कि सरकार ने प्रदेश स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन में लिए प्रस्ताव की मांग को मानते विद्यालयों का समय परिवर्तन कर बड़ी राहत प्रदान की इसके लिए उन्होंने शिक्षा मंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने 58 में प्रदेश स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने पर बाड़मेर जिले की जिला कार्यकारिणी को धन्यवाद ज्ञापित किया । संघ के जिला अध्यक्ष देरावर सिंह चौधरी ने एनपीएस का विरोध करते हुए पुरानी पेंशन बहाली की पैरवी करने की बात की। उन्होंने 19 फरवरी को नई दिल्ली में आयोजित एनपीएस विरोधी रैली में भाग लेने के लिए आह्वान किया। संघ के कोषाध्यक्ष चुतरारामसियाग ने 98 प्रांतीय शैक्षिक सम्मेलन के आय व्यय का ब्योरा पेश किया तथा सम्मेलन के सफलतम आयोजन पर सभी का आभार प्रकट किया। बैठक में गुड़ामालानी के ब्लॉक अध्यक्ष लिखमाराम भाम्भूने पातेय वेतन के शिक्षकों को लाभ देने की बात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here