स्वाइन फ्लू मशीन का हुआ शुभारंभ, निःशुल्क होगी जाँच

0
108

बाड़मेर

संलग्न चिकित्सालय राजकीय मेडिकल कॉलेज के न्यू टीचिंग हॉस्पिटल में स्वाइन फ्लू मशीन का शुभारंभ बाड़मेर के लोकप्रिय विधायक मेवाराम जैन ने फीता काटकर किया।

इस अवसर पर विधायक मेवाराम जैन ने राजस्थान सरकार का आभार व्यक्त करते हुए इसे बाड़मेर जिले के लिए बहुत बड़ी सौगात की संज्ञा दी। जैन ने कहा कि बाड़मेर में चिकित्सा सेवाओ का बड़े स्तर पर विस्तार हो रहा है। इससे मरीजों को अधिकाधिक तत्काल राहत मिलेगी। मरीजों की स्वाइन फ्लू की जांच जोधपुर से होती थी। जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। यह जांच आज से बाड़मेर में शुरू की गई है।

जैन ने कहा कि स्वाइन फ्लू से पीड़ित किसी भी मरीज को घबराने अथवा डरने की जरूरत नहीं है। अस्पताल में बेहतर चिकित्सक व संसाधन उपलब्ध है। जिनका उपचार यहां संभव है। मात्र 45 मिनट में 12 टेस्ट हो जाते है। इससे आमजन को बड़ी राहत मिलेगी। अस्पताल में पीपीई मोड़ पर संचालित यह जांच मरीजों के लिए पूर्णतया निःशुल्क है। इसका जो भी चार्ज है, वह सरकार वहन करेगी। जैन ने बताया कि इस मशीन से बाड़मेर सहित बालोतरा, जालोर, जैसलमेर सहित आस पास के क्षेत्र लाभान्वित होंगे।

राजकीय चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव मित्तल ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्रीमान रघु शर्मा व विधायक मेवाराम जैन का आभार व्यक्त करते हुए स्वाइन फ्लू की मशीन को जिले के मरीजों व आमजन के लिए बड़ी सौगात बताया। डॉ मित्तल ने कहा कि अब तक करीब 191 स्वाइन फ्लू मरीजों की स्क्रीनिंग जोधपुर से कर करीब 175 मरीजों को राहत प्रदान की गई है। शेष मरीजों को जोधपुर रेफर किया गया था। जिसमें से काफी स्वस्थ हुए है।

इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ कमलेश चौधरी, डिप्टी सीएमएचओ डॉ दीपेन, स्वाइन फ्लू प्रभारी डॉ गौरधन सिंह, डॉ हरीश चौहान, उपनियंत्रक डॉ प्रतीक सागर, डॉ सुनील कालमा, डॉ रमेश कुमार, डॉ थानसिंह, सफाई प्रभारी सुरेश छंगाणी, कृष्णा डाइग्नोस्टिक सेंटर के प्रभारी जगदीश प्रसाद, टेक्नीशियन हनुमान प्रसाद, नरेन्द्र कुमार, एलटी हरीश चौधरी, बाड़मेर जनसेवा समिति के कैलाश शर्मा, जोगेन्द्र कुमार, दुर्जन सिंह सहित कई अधिकारी व स्टाफ मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन एआरटी सेंटर के डाटा मैनेजर अबरार मोहम्मद ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here