कुशल वाटिका की छठी वर्षगांठ 8 फरवरी को

वर्षगांठ को लेकर तैयारियां जोरो पर 

0
44

बाड़मेर

राष्टीय राजमार्ग-15 बाडमेर अहमदाबाद रोड पर स्थित कुशल वाटिका प्रागण में भगवान मुनिसुव्रत स्वामी जिन मन्दिर, दादावाड़ी, नवग्रह मन्दिर, देवी-देव मन्दिर, एवं गुरू मन्दिर की छठी वर्षगाठ 8 फरवरी को मनायी जायेगी।

कुशल वाटिका ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष बाबूलाल टी बोथरा ने बताया कि परम पूज्या डाॅ.विद्युत प्रभा श्री जी महाराजा साहिब की प्रेरणा से प्रवर्तिनी प्रमोद श्री जी म.सा. की स्मृति में बनी कुशल वाटिका के नौ मन्दिरो की छठी वर्षगांठ परम पूज्य खरतगच्छाधिपति आचार्य भगवंत श्री जिन मणिप्रभसूरीश्वरजी म.सा. के सुशिष्य बाड़मेर रत्न परम पूज्य समयप्रभसागर जी म.सा. व श्रंेयांस प्रभ सागर जी म.सा. की पावन निश्रा में प्रातः 8ः00 बजे अठारह अभिषेक, प्रातः 9ः00 बजे सतरह भेदी पूजा, प्रातः 10ः00 बजे शिखर पर लाभार्थी परिवारो द्वारा मन्त्रोचार के साथ ध्वजारोहण कार्यक्रम सम्पन्न होगा। कार्यक्रम के बाद धर्मसभा एवं स्वामीवात्सल्य का आयोजन होगा।

कुशल वाटिका ट्रस्ट के प्रचारमंत्री केवलचन्द छाजेड ने बताया कि छठी वर्षगांठ के उपलक्ष में जिन मन्दिरो को रंगीन रोशनी व फूलो द्वारा सजाया जायेगा। वर्षगांठ कार्यक्रम में आस-पास के क्षेत्रो सहित भारतभर से गुरूभक्त शिरकत।वर्षगांठ को लेकर आ्रगामी दिनों से नौ मन्दिरो पर ध्वजा चढाने के लिए लकड़ी की सिढीया बांधने के लिए कार्य गति पर चल रहा है व मन्दिरों व परिसर को भव्य लाईटिंग से सजाया जा रहा है व बड़े टैण्ट लग रहै है,कुशल वाटिका ट्रस्ट मण्डल के पदाधिकारी व ट्रस्टी भी वर्षगांठ मे आने के लिए आमन्त्रण पत्रिका पहुंचा रहै।इस वर्षगांठ को लेकर तैयारिया जोरो पर चल रही है।

स्ंतोषी माता मन्दिर का 26वां वार्षिकोत्सव 8 फरवरी को 

श्री सिद्वेश्वर महादेव मन्दिर सफेद आकडा में श्री संतोषी माता मन्दिर का 26वां वार्षिकोत्सव 8 फरवरी शुक्रवार को बडी धूम-धाम से मनाया जायेगा।श्री सिद्वेश्वर महादेव विकास समिति के उपाध्यक्ष प्रकाशचन्द बोहरा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 8 फरवरी शुक्रवार को संतोषी माता मन्दिर  में 26वां वार्षिकोत्सव बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा।वार्षिकोत्सव के दिन 8 फरवरी शुक्रवार को प्रातः 9.15 बजे भव्य आरती,10बजे मां संतोषी की कथा वाचन तथा दोपहर 12 बजे मां संतोषी की प्रसादी वितरण व रात्रि में 6.15 बजे सांय आरती व रात्रि में 9 बजे से किशोर देवड़ा,गणपत भार्गव व श्रीया प्रजापत द्वारा भव्य रात्रि जागरण का आयोजन होगा,जिसमें मां संतोषी के भजनो की प्रस्तुतियां दी जायेगी। वार्षिकोत्सव में सफेद आकडा आने-जाने के लिए वाहनो की व्यवस्था प्रताप जी की प्रोल पर की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here