किसानों के सच्चे हितेशी थे स्व. वीरमाराम : चौधरी

0
367

बाड़मेर

समाज सेवी ,किसान नेता और भूमि आवप्ति आंदोलन के अगुवाई करने वाले स्वर्गीय वीरमाराम की जीवनी पर लिखित पुस्तक वीरम-गाथा का विमोचन बाड़मेर के भगवान महावीर टाउन हॉल में आयोजित किया गया। राजस्थान के राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी बाड़मेर- जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस पुस्तक विमोचन समारोह में वक्ताओं ने वीरमाराम चौधरी को जन नायक बताया। आयोजन में सैकड़ों की तादात में लोगो ने शिरकत की।

स्थानीय भगवान महावीर टाउन हॉल में वीरम गाथा का विमोचन समारोह रविवार की रोज आयोजित किया गया । आयोजन में राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी और बाड़मेर जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी के मुख्य आतिथ्य के तौर पर मौजूद रहे।जानकारी के मुताबित किसान नेता और जन नायक स्वर्गीय वीरमाराम की जीवनी पर आधारित किताब वीरम गाथा का  विमोचन समारोह का आयोजन किया गया।

आयोजन में राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी और बाड़मेर जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ,जिला कलक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते,पांचला मठ के पीठाधीश्वर सूरजनाथ, यूआईटी चेयर पर्सन डॉक्टर प्रियंका चौधरी,बार एसोसिएशन बाड़मेर के अध्यक्ष एडवोकेट करनाराम चौधरी, युवा उधमी जोगेंद्र सिंह चौहान, समाजसेवी जालूराम चौधरी,जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता रणजीत सिंह, ताराचंद जाटोल, पूर्व प्रधान उदाराम मेघवाल , शिक्षाविद अमृता कौर समेत कई अतिथियों ने किसान नेता वीरमाराम पर आधारित पुस्तक का विमोचन खचाखच भरे टाउन हॉल में किया गया। पुस्तक का लेखन जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता सोनाराम बेनीवाल ने किया है।

पढ़े : 

बाड़मेर में खुला राज्य का 12 वां पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र

आयोजन के आगाज पर अतिथियों ने स्वर्गीय वीरमाराम की तस्वीर के आगे दीप प्रज्जवलित कर किया गया। आयोजन में आये अतिथियों का साफा औऱ माला पहना कर स्वागत किया गया।आयोजन को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी ने वीरमाराम चौधरी को किसानों की सच्ची आवाज बताया। उन्होंने कहा कि चौधरी ने हमेशा ज़मीन और जनता की आवाज को बुलन्द किया था। आयोजन को संबोधित करते हुए बाड़मेर जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने वीरमाराम के व्यक्तित्व को जमीन के संघर्ष करने वाला मसीहा बताया।

आयोजन को  जिला कलक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते,पांचला मठ के पीठाधीश्वर सूरजनाथ, यूआईटी चेयर पर्सन डॉक्टर प्रियंका चौधरी,बार एसोसिएशन बाड़मेर के अध्यक्ष एडवोकेट करनाराम चौधरी, युवा उधमी जोगेंद्र सिंह चौहान, समाजसेवी जालूराम चौधरी ने भी संबोधित किया।आयोजन में सैकड़ो की तादात में लोग मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन आदर्श किशोर जनि ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here