ग्रामीणों का आरोप, अधिकारी सुनते नहीं

0
373

बाड़मेर।

शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह ने गुरूवार को विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत सीमावर्ती चैहटन क्षेत्र के दर्जनों गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी जनसुनवाई की। इस दौरान अधिकांश स्थानों पर ग्रामीणों ने विधायक से शिकायक की अधिकारियों आम जनता की जरा भी परवाह नहीं करते है और उनकी लापरवाही के कारण अधिकांश समस्याएं लम्बे समय से ज्यों की त्यों बनी हुई है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वे सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाते-लगाते थक गए है, लेकिन अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती। उन्होनें शिव विधायक से इस संबध में हस्तक्षेप कर उनकी समस्याओं के समाधान की मांग की।

लोगों की शिकायतों को गंभीर विषय बताते हुए शिव विधायक ने लोगों को आश्वस्त किया कि, वे इस सबंध में संबधित विभागों के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हे अवगत कराएगें और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करवाई जाएगी। विधायक ने साथ चल रहे अधिकारियों से जनता की शिकायतों के प्रति जवाबदेह रहने की बात कही।

लोगों का आश्वस्त करते हुए विधायक ने कहा कि जनसुनवाई कार्यक्रम इसी उदेश्य के साथ शुरू किया गया है ताकि लोगों जनप्रतिनिधि लोगों की समस्याओं का जाने और उनका निराकरण करवाएं। उनहोनें कहा कि ग्रामीण अपनी समस्याए सीधे उन तक पहुंचाएं, ताकि वे व्यक्तिगत स्तर पर मोनिटंरिग कर प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का समयबद्ध निराकरण सुनिश्चिित्त कर सकें।

इस दौरान ग्रामीणों ने मते का तला में ट्युबेल, देदुसर में ओपनवेल, केलनोर ग्राम पंचायत के उम्मेदापुरा और कल्याणपुरा में उपस्वास्थ्य केन्द्र और उच्च प्राथमिक विद्यालय, आरबी की गफन ग्राम पंचायत की भीलो की ढाणी में विद्य़ालय क्रमोन्नत करवाने और दो ट्युबवेल स्वीकृत करवाने की मांग रखी। गा्रमीणों ने भीलो की ढाणी में विधायक कोष से 18 ट्युबवेल स्वीकृत करवाने पर विधायक का आभार ज्ञापित किया। विधायक ने मते का तला में विधायक कोष से निर्मित राजकीय उच्च प्राथमिक पन्नाणियों की ढाणी का लोकापर्ण भी किया।

गुरूवार को विधायक ने ढोक और बीजराड़ में भी जनसुनवाई की। ग्रामीणों ने घोनिया में डाक्टर के लगातार अनुपस्थित रहने की शिकायत भी विधायक से की। इस दौरान कई स्थानों पर ग्रामीणों ने पेयजल और विद्य़ुत संबधी समस्याओं के बारे में विधायक को अवगत कराया।

 

मानवेन्द्रसिंह ने प्रधानमंत्री रैली में पहुचने वाले लोगो का जताया आभार

गुरूवार के दौरे के दौरान चैहटन विकास अधिकारी हुनवीरसिंह, जलदाय विभाग गडरारोड और शिव के सहायक अभियंता, डिस्काॅम, उपप्रधान शैतानसिंह, बीजराड बीजेपी मण्डल अध्यक्ष देवीचंद कागा़, भाजपा महामंत्री चैहटन पीरसिंह राजपुरोहत, केलनोर सरपंच हमीरीसिंह, ढोक सरपंच शैतानसिंह, नवातला सरपंच नारयणसिंह और गुलाबसिंह नवातला ,पूर्व सरपंच देदूसर जेतमाल सिंह साथ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here