ट्रिपल सुसाइड: प्रेम प्रंसग के चलते नणद, भाभी और देवर ने नाडी में कूदकर दी जान

0
1046

बाड़मेर

राजस्थान के बाड़मेर जिले में प्यार इश्क और मोहब्बत के चलते आए दिन प्रेमी युगल आत्महत्या कर रहे हैं पिछले 20 दिनों में 4 से ज्यादा प्रेमी युगल ने आत्महत्या कर दी है आज तो हद उस समय हो गई जब नणद-भाभी ( भोजाई) और देवर ने सामूहिक रूप से पानी के कुंड (नाडी) में आत्महत्या कर दी प्रथम दृष्टया यह मामला अवैध संबंध का बताया जा रहा है गौरतलब है कि पिछले 1 महीने में बाड़मेर जिले में 20 लोगों ने आत्महत्या कर दी है ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर सरकार इन आत्महत्याओं को रोकने के लिए सरकार कुछ क्यों नहीं कर रही है

बाड़मेर जिले के सिणधरी थानान्तर्गत में सोमवार देर रात दो महिलाओं और एक युवक ने नाडी में कूदकर जान दे दी। मंगलवार सुबह गांव वालों ने शवों को पानी में तैरता देख, पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकलवाया। पुलिस के मुताबिक मृतक महिलाएं रिश्ते में नणद और भाभी थी, जबकि युवक उनका दूर के  रिश्ते में देवर लगता था।

पुलिस ने मृतकों की षिनाख्त पूनमाराम भील उम्र 18 वर्ष, हवली उम्र 18 वर्ष और देउ उम्र 22 वर्ष निवासी सणपा मानजी सिणधरी के रूप में की है। सिणधरी थानाधिकारी जेठाराम ने घटना की पुष्टि की। पुलिस ने बताया कि तीनों के बीच पिछले कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और इसकी जानकारी उनके परिवार को चलने के बाद तीनों ने सोमवार देर रात गांव की नाडी में कूदकर अपनी जान दे दी। पुलिस के मुताबिक पानी में कुदने से पहले तीनों ने खुद को एक चुनरी से बांध दिया और फिर पानी में कुद गए।

सूचना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकवालाया। समाचार लिखें जाने तक इस संबध में कोई मामला दर्ज नहीं हो पाया था। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टर्माटम के लिए मोर्चरी में रखवाया।

गौरतलब हैं कि सीमावर्ती बाड़मेर जिले में में एक-एक के बाद सामूहिक आत्महत्या के कई मामलें सामने आए है। बीते बीस दिनों में ही सामूहिक आत्महत्या का यह चौथा मामला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here