पापा मैंने जो भी की किया अपनी मर्जी से किया आप भी शांति से रहे और हमें भी शांति से रहने दे ….

0
417

बाड़मेर 

मंगलवार सुबह सोशल मीडिया पर युवती (ऋतु) के दो वीडियो वायरल हुए है जो प्रदेश भर में चर्चा का विषय बने हुए है। जिसमे युवती ने गुलज़ार के साथ रहने मे अपनी सहमति जताई है। वहीं युवती के परिजनों द्वारा कश्मीरी युवक गुलज़ार पर कई संगीन आरोप लगाए गए थे। उन आरोपों को युवती (ऋतु) ने ख़ारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि करीब 1 महीने पहले युवती (ऋतु) के बाड़मेर से बड़ौदा के बीच से ही गायब होने पर उसके परिजनों ने कश्मीरी युवक गुलज़ार पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने, ब्रेन वास, अपहरण सहित कई संगीन आरोप लगाए थे। जिसके बाद से ही युवती के परिजनों द्वारा लगातार सरकार व जिला प्रशासन से मामले मे हस्तक्षेप कर ऋतु को वापस लाने मे मदद की गुहार लगाई जा रही थी। मामले को लेकर बाड़मेर पुलिस दो बार कश्मीर के कुपवाड़ा भी गई लेकिन, पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। तीसरी बार जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन मे टीम बनाकर कुपवाड़ा (कश्मीर) के लिए करीब 4-6 दिन पहले भेजी गई है।

मंगलवार को गुलज़ार की फेसबुक आईडी पर वायरल हुए वीडियो में युवती (ऋतु) ने सारे आरोपों को ख़ारिज करते हुए जीवन भर कश्मीरी युवक गुलज़ार के साथ जीने-मरने की बात कही और बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा की गुहार लगाई है वहीं घरवालों पर युवती ने परेशान करने का आरोप भी लगाया है।

क्या था मामला

शहर की रहने वाली ऋतु खंडेलवाल ने धर्म परिवर्तन कर कश्मीरी लड़के के निकाह कर लिया था और ऋतु के परिजनों द्वारा मामले को लव ज़िहाद बताकर आरोप लगाया गया और परिवारजनों द्वारा निकाहनामे एवं धर्म परिवर्तन के दस्तावेजों को फर्जी बताया जा रहा था। वहीं ऋतु (युवती) के परिजनों  को अपहरण करने का मामला शहर के कोतवाली थाने में दर्ज करवाया गया था।जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और पुलिस दो बार कश्मीर के कुपवाड़ा क्षेत्र में युवती (ऋतु) की दस्तयाबी के लिए भी गई लेकिन, उनके हाथ कुछ नहीं लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here