कुर्जा संच्चियाय माता मन्दिर में उमडा श्रद्वा का सैलाब, मन्दिर में लगी कतारे

दो दिवसीय कुर्जा मेले में रात्रि जागरण,पैदल संघ,महाप्रसादी,का हुआ आयोजन

0
105

बाड़मेर।

रविवार को प्रातः भोर से पहले 25 माह पहले प्रतिष्ठा के बाद शुरू हुआ मेला आज 25वी तेरस को प्रातः करीब 200 पैदल यात्रियों का संघ,हाथ में पताका,डीजे की धुन पर मां के जयकारो के साथ कुर्जा पैदल यात्रा संघ स्थानीय कल्याणपुरा से रवाना हुआ। मां संच्चियाय भक्त मण्डल के प्रकाश मालू व नेमीचन्द मालू ने बताया कि 12 किलोमीटर का सफर प्रातः सूर्य उदय के साथ माता का दर्शन,पूजा अर्चना कर मन्नते मांगी। इससे पहले कुर्जा में शनिवार को देर रात तक भजन गायक खूशबू कुम्भट ने मां सच्चियाय के भक्तो को भजनो के माध्यम से बांधे रखा।

जागरण में सच्चियाय माता के चढावे को लेकर पक्षाल मोहनलाल आसूलाल मालू भाडखा वाले,वेश का लाभ प्रकाशचन्द सुरजमल सिंघवी विशाला वाले,तिलक का लाभ प्रकाशचन्द रिखबदास मालू व नेमीचन्द केशरीमल मालू ,हार पहनाने का लाभ भूरचन्द करणमल मालू,महाआरती का लाभ बाबूलाल ताराचन्द मालू परिवार धोरीमन्ना की ओर से लिया गया।

रात्रि जागरण में मालू भाईपा समाज के संरक्षक मोहनलाल मालू दाड़ी,महामंत्री दिलीप मालू,कोषाध्यक्ष बाबूलाल मालू कगाउ,नाकोडा ट्रस्टी कैलाश मेहता,प्रकाश मालू,भैरचन्द मालू,सुरेश आरंग,भगवानदास मालू,कैलाश झांख,कैलाश हालावाला,ओमप्रकाश मालू जोधपुर,बंशीधर मालू,गणपत मालू चैहटन,मेवाराम भाडखा,मोहनलाल मालू चैन्नई आदि कई गणमान्य समाज के नागरिक उपस्थित थे। रविवार को प्रातः पैदल संघ पहुंचने के साथ ही मां के श्रृगांर के साथ साथ भव्य आंगी रचना,विशेष लाईटिंग,फूलो के द्वारा सज्जाई गई। उसके बाद मां के भक्तो ने 108 दीपक से मां की आरती उतारी। मां संच्चियाय भक्त मण्डल के भगवानदास मालू व पवन मालू ने बताया कि अखिल भारतीय मालू भाईपा समाज एवं मां सच्चियाय भक्त मण्डल की ओर से रविवार को प्रातः कुर्जा पैदल संघ से मेले के आयोजन का श्रीगणेश हुआ।

पुरे दिन आयोजित हुए कार्यक्रमों के लाभार्थी परिवारो का मालू भाईपा समाज की ओर से बहुमान किया गया। पैदल यात्रा संघ विक्रम मेहता के नेतृत्व में 200 से अधिक युवक व युवतियो के साथ रवाना हुआ। मालू ने बताया कि माता के जयकारे के साथ पैदल यात्री कल्याणपुरा,प्रताप जी की प्रोल,करमु जी की गली,चैहटन रोड,कुशल वाटिका होता हुआ मां संिच्चयाय के रथ साथ कुर्जा मन्दिर पहुंचा। मालू भाईपा समाज के महामंत्री दिलीप मालू व कोषाध्यक्ष बाबूलाल मालू कगाउ ने बताया कि मेले में बाडमेर, चैहटन, गुडा, सनावडा, धोरीमन्ना, रामसर, जोधपुर, सांचैर, अहमदाबाद, सुरत, जिजनियाली, सहित आस-पास से कई क्षेत्रो से हजारों मां के भक्त पधारे।

मालू ने बताया कि मण्डल की ओर से हर माह चान्दनी तेरस को विशेष मेले का आयोजन होता है। रविवार को आयोजित मेले में रात्रि जागरण के लाभार्थी सुशील भण्डारी,कन्हैयालाल मालू बायतू,रतनलाल मालू आर आर,भगवानदास मालू,नेमीचन्द मालू,अनिल मेहता,पवन मालू,विक्रम मेहता एवम चाय दूध केन्टीन के लाभार्थी ढेलीदेवी,पारसमल,बाबूलाल मालू परिवार धारीमना रहा,जिनका मालू भाईपा समाज द्वारा अभिनन्दन किया गया। वही कुर्जा मेले मे मालू भाइयो सहित अन्य जैन बन्धुओ ने दर्शन किए।कुर्जा मेले को चार चांद लगाने के लिए मालू भाईपा समाज,मां संच्चियाय भक्त मण्डल,मां संच्चियाय सेवा मण्डल व बालिका मण्डल का विशेष सहयोग रहा।

मेले में मंच का सफल संचालन पवन मालू पटूडा व कपिल मालू ने किया।इस अवसर पर मोहनलाल मालू दाडी,मेवाराम मालू,बाबूलाल कगाउ,बी.डी.मालू,दिलिप मालू,मिश्रीमल मालू,चम्पालाल मालू,सज्जनराज मेहता,पार्षद प्रकाश सर्राफ,कैलाश झाख,अशोक कवास,पूर्व सरपंच किशनसिंह,बाबूलाल छाजेड़,सुरेश धारीवाल, भगवानदास मालू,प्रकाश मालू, नेमीचन्द इवेन्ट,रतनलाल मालू, पवन पटुडा,सुरेश मालू, प्रवीण मालू,लंकेश मालू,जितेन्द्र मालू,कपिल मालू, सहित हजारो मां के भक्तो ने मां के दरबार में हाजरी लगाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here