सिविक एक्शन के तहत आयोजित हुई विभिन्न प्रतियोगिताएं

0
66

बाड़मेर।

सीमा सुरक्षा बल की 151 वाहिनी की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुंदरा के प्रांगण में शुक्रवार को सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओ के विजेताओ एवं इलेक्ट्रिशियन का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रतिभागियो को सम्मानित किया।

इस अवसर पर समादेष्टा अजय कुमार ने कहा कि ग्रामीण युवा शिक्षा के साथ स्वरोजगार को प्राथमिकता दें। उन्होंने शिक्षा को ज्ञानवर्धक, रोजगारोन्मुखी तथा नैतिकता बढ़ाने वाला बताया। कार्यक्रम की शुरूआत में सुंदरा विद्यालय की बालिकाआंे ने स्वागत गान की प्रस्तुति दी। इस दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता एवं इलेक्ट्रिशियन प्रशिक्षण के प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट वितरण के साथ विद्यालय के लिए पानी की टंकी एवं अन्य सामग्री वितरित की गई।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में रोहिड़ी,पांचला, सुंदरा विद्यालय के विद्यार्थियों ने जूनियर तथा सीनियर वर्ग में वर्गीकृत होकर भाग लिया। जूनियर वर्ग में विजेता सुंदरा, उपविजेता पांचला तथा सीनियर वर्ग में विजेता सुंदरा,उपविजेता रोहिणी विद्यालय की टीम में रही। इलेक्ट्रिशियन कोर्स के माध्यम से पांचला तथा सुंदरा के नवयुवकों को सीमा सुरक्षा बल की ओर से रोजगारोन्मुखी शिक्षा देने के साथ प्रमाण पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाध्यापक विनोद कुमार ऐसे आयोजन के लिए सीमा सुरक्षा बल का आभार जताया।

यह रहे उपस्थित 

ग्रामीणों ने भी सीमा सुरक्षा बल की ओर से समय-समय पर मिलने वाले सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम को सराहनीय पहल बताया। सिविक एक्शन कार्यक्रम में सीमा सुरक्षा बल के द्वितीय कमान अधिकारी रविंद्र ठाकुर, नितिन चतुर्वेदी समेत अन्य अधिकारी, गणमान्य नागरिक, जवान एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

भारत पाक सीमा पर बसा गाँव सुंदरा में सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, सीमा सुरक्षा बल की 151 वाहिनी की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुंदरा के प्रांगण में शुक्रवार को सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओ के विजेताओ एवं इलेक्ट्रिशियन का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रतिभागियो को सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here