पत्रकारिता को खत्म होने से हमें बचाना हैंः दुर्गसिंह

0
160

बाड़मेर।

पत्रकारिता हमेशा स्वतंत्र रह कर ही की जा सकती हैं। पत्रकारिता पर किसी प्रकार की पाबंदी या दमन की नीति का पुरजोर विरोध करे। हम पत्रकार आम आवाम की आवाज हैं जो काननू और प्रषासन से नाउम्मीद होने वालो को उम्मीद की नई राह के साथ इंसाफ दिलाने की अहम भूमिका निभाते हैं।

बाड़मेर के पत्रकार दुर्गसिंह राजपुरोहित की गिरफ्तारी के बाद विरूद्ध मुखर हुई पत्रकारों की आवाज हिन्दुस्तान के सबसे बड़े संघर्ष का रूप ले चुका हैं। इसी के क्रम में दुर्गसिंह की जमानत के बाद बाड़मेर आगमन पर बाड़मेर प्रेस क्लब और आईएफडब्ल्यजे के संयुक्त तत्वावधान में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बाड़मेर प्रेस क्लब और आईएफडब्ल्यजे की अगुवाई में पत्रकार दुर्गसिंह का अभिनन्दन किया गया। लाखाराम जाखड़ द्वारा साफा पहनाया गया।

वरिष्ठ पत्रकार प्रेमदान चारण ने अपने सम्बोधन में कहा कि पत्रकारिता पर हमेशा से ही पाबंदियां लगती आई हैं। विपदा के समय हम सभी पत्रकारों को एकजूट होकर रहना चाहिए। और दुर्गसिंह की गिरफ्तारी के विरूद्ध देशभर के पत्रकारों की एकजुटता एक मिशाल बनकर पेश आई, क्योंकि यह गिरफ्तारी दुर्गसिंह की नहीं बल्कि हम सबकी थी। दिनेश बोहरा ने अपनी बात कहते हुए कहा कि हम सोशल मिडिया पर किसी प्रकार के कटाक्ष से बचना चाहिए। तथा आपसी मतभेद व मनभेद भूलाकर एकजुट रहना होगा। सुरेश जाटोल ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमे आपस में किसी प्रकार की कहासुनी को मुद्दा नहीं बनाना चाहिए।

इस अवसर पर लाखाराम जाखड़ ने कहा कि हम पत्रकारों को एक परिवार की तरह रह कर समाज सेवा का उदाहरण पेश  करना होगा। हम समाज का आईना हैं हमारी एकजुटता से सभी को मार्गदर्शन मिलता हैं। इस अवसर पर जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र से भी कई पत्रकार शामिल हुए। सभी पत्रकारों ने दुर्गसिंह राजपुरोहित को माल्यार्पण कर अभिनन्दन किया गया। समारोह के अंत में पत्रकार दुर्गसिंह राजपुरोहित ने सभी पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब वह समय आ गया हैं जब हम सब पत्रकारों को एकजुट होना होगा। अन्यथा कानून और प्रशासनिक ताकत को दुरूपयोग करने वाले लोग हमे और हमारी पत्रकारिता को खत्म कर देंगे। और हमें हर हाल में पत्रकारिता को खत्म होने से बचाना हैं। पत्रकार दुर्गसिंह ने स्वागत अभिनन्दन के लिए सभी पत्रकार साथियों का आभार व्यक्त  किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here