पहले धर्म परिवर्तन फिर किया निकाह … पढ़े पूरी खबर

0
470

बाड़मेर 

राजस्थान के बाड़मेर जिले में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है एक हिन्दू लड़की ने इस्लाम धर्म ग्रहण कर कश्मीरी मुस्लिम युवक से शादी कर ली। कश्मीर हाई कोर्ट ने कुपावड़ा और कोतवाली पुलिस थानों को आदेश दिया युवक और युवती को सुरक्षा दी जाये ।

पुलिस को मिले दस्तावेज के अनुसार ढाई महीने पहले शरीयत कानून के तहत युवती ने धर्म परिवर्तन कर कश्मीर निवासी मुस्लिम युवक गुलजार अहमद खान के साथ निकाह कर लिया।
मिली जानकारी के मुताबिक रीतु 16 मार्च को बाड़मेर से गायब हो गई और परिजनों ने अपने स्तर पर रीतु को ढूढने का प्रयास किया फिर 19 मार्च को परिजनों ने गुमसुदगी की रिपोर्ट कोतवाली थाने को दी। पुलिस ने जाच के लिए जम्मू भी गई इस दौरान कोतवाली पुलिस को 22 मार्च को डाक के जरिए कश्मीर हाईकोर्ट के दस्तावेज मिले। जिसमें युवती का 27 दिसम्बर को शरीयत कानून के तहत धर्म परिवर्तन होने की जानकारी सामने आई। दस्तावेज के अनुसार युवती ने लिखा है कि मैं पढ़ी लिखी लड़की हूं। मैं मुस्लिम धर्म से प्रभावित हो गई थी। इसलिए मुस्लिम धर्म स्वीकार कर रही हूं। हाईकोर्ट से मिले दस्तावेज के अनुसार 30 दिसम्बर को युवती का निकाह कश्मीर के कुपवाड़ा निवासी मुस्लिम युवक के साथ हुआ है।

पढ़े : 

मोटरवाईडिंग दुकान में लगी आग, सामान हुआ बेकार

लगाई सुरक्षा की गुहार

हिन्दू धर्म छोड़ मुस्लिम धर्म अपनाकर जम्मू के कुपवाड़ा निवासी मुस्लिम लड़के से कथित निकाह के बाद कश्मीर हाईकोर्ट में युवक-युवती ने खुद की जान को अपने ही परिजन से खतरा बताया है। इस पर कश्मीर हाईकोर्ट ने सम्बधित पुलिस थानों को आदेश जारी कर सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

कुछ कुछ इस तरह हुई जान-पहचान

मिली जानकारी के मुताबिक कुपवाड़ा जम्मू कश्मीर निवासी युवक काफी लम्बे समय से बाड़मेर में नौकरी करता था। इसी दौरान कश्मीरी युवक की उस लड़की से दोस्ती हो गई। लड़की दो माह पहले ही 18 वर्ष की हुई है। और यह भी जानकारी मिली है की युवती का युवक से मोबाइल फोन पर लम्बे समय से सम्पर्क था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here