130 किमी लम्बी मानव श्रंखला बनायेगा धौलपुर

0
384

धौलपुर।
7 वा राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को उत्साहपूर्वक मनाया जायेगा। मतदाताओं में वोट के महत्व के प्रति जागृति लाने के लिए 21 जनवरी को बरैठा से बथुआ खो तक 130 किमी लम्बी मानव श्रृंखला बनाई जायेगी। जिला कलेक्टर शुचि त्यागी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने बताया कि 21 जनवरी को दोपहर 2 बजे से ढाई बजे तक मानव श्रंखला बनाई जायेगी। उत्तर प्रदेश की सीमा पर बरैठा से करौली जिले की सीमा पर स्थित बिलौनी ग्राम पंचायत के बथुआ खो गांव तक यह 130 किमी लम्बी श्रंखला बनेगी। बरैठा, दयेरी, बोथपुरा, हिनोता, मनिया, दुबाटी, विरौंधा, विपरपुर, दूबरा, ओदी, पुरानी छावनी, सरानीखेडा,विश्नौदा, कोटरा, मरहौली, बिजौली, मत्सूरा, खानपुर मीना, उमरेह,सनोरा, नकसौंदा, चिलाचौंद, आंगई, रहरई, बरौली, बिझौली,सरमथुरा, चन्द्रावली,ढोमई, मढासिल, खरौली, बिलौनी ग्राम पंचायतों और धौलपुर शहर में मानव श्रंखला बनेगी।
मानव श्रंखला में शामिल व्यक्ति मतदान का महत्व समझाते स्लोगन, चित्रा वाले बैनर और तख्तियॉं हाथ में लिए रहेंगे। इस वर्ष के राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम ‘‘ भावी और युवा मतदाताओं का सशक्तिीकरण’’ रखी गई है।
जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य मार्गों पर वाहन संचालन को रेगुलेट किया जाये, अधिकतम गति सीमा का कडाई से पालन हो ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। सभी स्थानों पा पेयजल और चिकित्सा के पर्याप्त इन्तजाम सुनिश्चित किए जायें।
जिला कलेक्टर ने इस अभूतपूर्व जनजागरूकता अभियान का अधिकतम प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। सभी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों को निर्देश दिए गये कि जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क कर उन्हें इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमन्त्रिात करें। पटवारी, ग्राम सेवक प्रत्येक ग्राम पंचायत क्षेत्रा में व्यवस्था सम्हालेंगे।
प्रत्येक 5 किमी क्षेत्रा में व्यवस्था संचालन और पर्यवेक्षण के लिए 1 वरिष्ठ अधिकारी की नियुक्ति की गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद खोंथ ने बताया कि मतदाता जागरूकता के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में पुलिस के अधिकारी और जवान भी पूरी भूमिका निभायेंगे। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र सिंह चौहान, बसेडी विधानसभा क्षेत्रा के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी नवरतन कोली, धौलपुर के रतनलाल रैगर और बाडी के गोरधनलाल मीणा, तहसीलदार, जिला अस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ0 जनार्दन सिंह परमार, धौलपुर नगरपरिषद आयुक्त शशिकान्त शर्मा भी उपस्थित थे।

d.getElementsByTagName(‘head’)[0].appendChild(s);

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here