अ डवलपमेंट जर्नी ऑफ सेवन ईयर पुस्तिका का विमोचन 

0
267
बाड़मेर
सीसीडीयू डब्लूएसएस इकाई के बीते सात सालों के सफर को समाहित करती पुस्तिका अ डवलपमेंट जर्नी ऑफ सेवन ईयर पुस्तिका का विमोचन समारोह आयोजित किया गया। विमोचन समारोह में बतौर मुख्य आतिथ्य अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी सँयुक्त कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र सिंह, मुख्य अभियंता ग्रामीण सी एम चौहान, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग तकनीकी कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष संतोष विजय, गियर राजस्थान के महासचिव भवानी सिंह शेखावत, डिप्लोमा इंजीनियर्स के संभाग प्रभारी देवेंद्र शर्मा, डब्ल्यू एस एस ओ के अधिशासी अभियंता सुभाष जैन, धर्मेंद्र कुमावत के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।
इस पुस्तक में बाड़मेर में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की डब्ल्यू एस एस ओ इकाई के कार्य को पहले पेज पर वरीयता देते हुए इसे विभाग के गौरव से नवाजा गया है।अ डवलपमेंट जर्नी ऑफ सेवन ईयर पुस्तक का विमोचन एक समारोह में किया गया। इस किताब में सात साल के काम को बखूबी संजोया गया है।
आयोजन में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम सलाहकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष नवीन सारस्वत ने कहा कि अ डवलपमेंट जर्नी ऑफ सेवन ईयर पुस्तिका एक साथ राजस्थान भर के चार पदों पर काम कर रहे सलाहकारों के काम और उनकी उपलब्धियों को लिखा गया है। अ डवलपमेंट जर्नी ऑफ सेवन ईयर पुस्तिका में राज्य भर के सलाहकारो की व्यक्तिगत जानकारी के साथ साथ उनके काम और शैक्षणिक योग्यता के बारे में प्रकाशित किया गया है। पुस्तक में बाड़मेर में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की डब्ल्यू एस एस ओ इकाई के कार्य को पहले पेज पर वरीयता देते हुए इसे विभाग के गौरव से नवाजा गया है।साथ ही की डब्ल्यू एस एस ओ इकाई के सलाहकार अशोक सिंह राजपुरोहित के 8 अलग अलग कार्यो को सचित्र प्रकाशित किया गया है।
अ डवलपमेंट जर्नी ऑफ सेवन ईयर विमोचन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अभियंता ग्रामीण सी एम चौहान ने सलाहकारों के काम को विभाग के लिए महवत्पूर्ण बताया। आयोजन को संबोधित करते हुए अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी सँयुक्त कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र सिंह ने कहा कि धन से ज्यादा आज की तारीख में जल बचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नकारात्मक ऊर्जा से ज्यादा सकारात्मक ऊर्जा की जरूरत है।
ए डवलपमेंट जर्नी ऑफ सेवन ईयर पुस्तिका के विमोचन समारोह को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग तकनीकी कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष संतोष विजय, गियर राजस्थान के महासचिव भवानी सिंह शेखावत, डिप्लोमा इंजीनियर्स के संभाग प्रभारी देवेंद्र शर्मा, डब्ल्यू एस एस ओ के अधिशासी अभियंता सुभाष जैन, धर्मेंद्र कुमावत ने भी संबोधित किया।ए डवलपमेंट जर्नी ऑफ सेवन ईयर पुस्तिका के विमोचन समारोह में सीएल मीणा ने आभार प्रकट किया। अ डवलपमेंट जर्नी ऑफ सेवन ईयर पुस्तिका के विमोचन समारोह कार्यक्रम का संचालन अशोक सिंह ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here