तीसरी केयर्न पिंक सिटी हाफ मैराथन का सफल आयोजन 

0
101

जयपुर।

भारत और अन्य देशों के नौ हज़ार से अधिक प्रतिभागियों की उत्साहपूर्ण उपस्थिति के साथ केयर्न पिंक सिटी हाफ मैराथन का आयोजन सफलतापूर्वाक किया गया। यह आयोजन स्वास्थ्य जागरूकता, बालिका सुरक्षा-शिक्षा, स्वच्छता और एकता की भावना को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की गई।

यह आयोजन16 दिसंबर को समाप्त हुए केयर्न पिंक सिटी हाफ मैराथन (सीपीसीएचएम) का तीसरा संस्करण, जयपुर के रामनिवास बाग में 9,000 से अधिक धावकों की भागीदारी और 25,000 से अधिक लोगों की सहभागिता में शामिल हुआ। माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ और ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की पहल के लिए जागरूकता और समर्थन बढ़ाने के लिए मैराथन का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में जीवन के सभी क्षेत्रों – स्कूल के बच्चों, पुलिस और प्रशासनिक बल, सरकार और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों, और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय एथलीटों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

मैराथन को वेदान्ता केयर्न ऑयल एंड गैस द्वारा सहयोग प्राप्त पैरा-एथलीट सुंदर सिंह गुर्जर और संदीप सिंह मान द्वारा निदेशक पेट्रोलियम, राजस्थान सरकार डॉ बी एस राठौड,महापौर जयपुर अशोक लाहौटी की उपस्थिति में फ्लैग ऑफ किया गया। इनके साथ ही केयर्न राजस्थान एसेट निदेशक साईं सुब्रमण्यम और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी केयर्न तेल और गैस आर्थर डी फौतेरेउ भी उपस्थित रहे।

पुरुष वर्ग में विजेताओं में गोविंद सिंह ने मैराथन को 1 घंटे 8 मिनट और 29 सेकेंड में पूरा किया, यशवीर सिंह ने इसे 1 घंटे 13 मिनट और 8 सेकंड में पूरा किया और संदीप ने इसे 1 घंटे 15 मिनट और  58 सेकंड में पूरा किया । महिला श्रेणी में अदीस अरारो ने 1 घंटे 20 मिनट और 32 सेकंड में मैराथन समाप्त किया, ब्रिगेड जेरेनो किमितवाई ने इसे 1 घंटे 22 मिनट और 32 सेकंड में पूरा किया और तिजिता मोहम्मद बेकर ने 1 घंटे 2 9 मिनट और 4 9 में सेकंड में इसे पूर्ण किया। केयर्न ऑयल एंड गैस, वेदांत लिमिटेड के प्रतिनिधियों ने विजेताओं को सम्मानित किया।

केयर्न पिंक सिटी हाफ मैराथन देश के कुछ मैराथनों में से एक है जो एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथन एंड डिस्टेंस रेस (एआईएमएस) द्वारा प्रमाणित है। जयपुर नगर निगम के सहयोग से यह वार्षिक आयोजन आयोजित किया गया था। इस साल, एक भारतीय अल्ट्रा मैराथन धावक समीर सिंह मैराथन के लिए ब्रांड एंबेसडर थे।

यह हाफ मैराथन राजस्थान में सबसे बड़ी खेल आयोजनों में से एक है, जो पूरे भारत से मैराथन धावकों को लक्षित करता है, इस मंच पर विभिन्न संस्कृतियों से हजारों लोगों को लाकर एकता की भावना को बढ़ावा देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here